हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चरस तस्करी मामले में 2 भाइयों की संपत्ति सीज, खाते से बरामद हुए लाखों रुपये

By

Published : Aug 20, 2020, 10:33 AM IST

कुल्लू में मलाणा पुलिस ने चरस तस्करी के मामले में दो भाइयों की 27 लाख रुपये की संपत्ति सील की है. दोनों परिवारों का कोई भी सदस्य न तो प्राइवेट जॉब करता है और न ही सरकारी, लेकिन फिर भी इनके खातों से लाखों रुपये बरामद हुए हैं.

2 brothers property and bank accounts seized by malana police
पुलिस स्टेशन

कुल्लू: चरस तस्करी के मामले में दो भाइयों की मलाणा पुलिस ने 27 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 के तहत दोनों की संपत्ति फ्रीज की है. ये जानकारी पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने दी.

जरी पुलिस ने 23 जुलाई को आरोपी चुंजे राम को 698 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया था. इसके बाद उससे पूछताछ और जांच की गई, तो पता चला कि आरोपी मलाणा गांव का निवासी है और परिवार से कोई भी सदस्य सरकारी या निजी नौकरी पर नियुक्त नहीं है साथ ही उसके पास सेब का बगीचा है. इसके अलावा उसके पास आय का कोई साधन नहीं है. आरोपी भेड़ चराता है, लेकिन फिर भी उसने पिछले साल चार पहिया वाहन खरीदा था.

वित्तीय जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी के खाते में एक लाख से अधिक रुपये जमा हैं, जो कि किसी भी प्रकार से आय के अनुरूप नहीं है. इसके बाद पुलिस ने चुंजे राम के भाई भागी राम जोकि मलाणा पंचायत का प्रधान है. उसकी जांच की तो उसके पास भी एक चार पहिया वाहन और ट्रक होने की बात सामने आई. वहीं, जब उसकी वित्तीय जांच की गई, तो विभिन्न बैंकों के खातों में करीब छह लाख रुपये पाए गए. ऐसे में पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संपत्ति सीज की है.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि चरस तस्करी मामले में दो भाइयों की करीब 27 लाख की संपत्ति सीज की गई है. उन्होंने कहा कि दोनों लोगों में से किसी के भी परिवार का सदस्य सरकारी या निजी नौकरी पर नियुक्त नहीं है, लेकिन फिर भी इनके खातों से लाखों रुपये बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ें:5 दिन से लापता युवक का कोटरी जंगल में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details