हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भुंतर हवाई अड्डे की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने दिल्ली से धरे आरोपी

By

Published : Jan 15, 2022, 7:00 PM IST

कुल्लू पुलिस ने भुंतर हवाई अड्डे की फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि फर्जी वेबसाइट के (Fake Website of Bhuntar Airport) माध्यम से दोनों आरोपी ने किन-किन लोगों के साथ ठगी की. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियो से तीन लैपटॉप, 2 मोबाइल फोन, एयरटेल हॉटस्पॉट व फर्जी स्टांप भी जब्त की गई है. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों की पहचान जितेन्द्र प्रताप सिंह, निवासी गांव रजोकरी, पश्चिमी दिल्ली और अंकित बाबू निवासी, गांव रजोकरी, पश्चिमी दिल्ली के रूप में हुई है.

fake website of Bhuntar Airport
भुंतर हवाई अड्डा की फर्जी वेबसाइट

कुल्लू:कुल्लू पुलिस ने भुंतर हवाई अड्डे की फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस की टीम अब आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी कर रही है. ताकि पता चल सके कि फर्जी वेबसाइट (Fake Website of Bhuntar Airport) के माध्यम से दोनों आरोपी ने किन-किन लोगों के साथ ठगी की है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 7 अक्टूबर को भूंतर एयरपोर्ट के डायरेक्टर नीरज श्रीवास्तव ने पुलिस थाना भूंतर मे एक लिखित शिकायत दी थी कि किसी अंजान व्यक्ति ने भुंतर एयरपोर्ट के नाम से नौकरी का झांसा देने व ठगी करने के लिये एक फर्जी वेबसाइट बनाई है. जिसका एयरपोर्ट से कोई वास्ता नहीं है और कई लोग ठगी का शिकार हो (cheating case in kullu) रहे हैं.

जिस पर भुंतर पुलिस ने मामला दर्ज किया था. मामला टेक्निकल होने पर मामले की जांच पुलिस थाना भुंतर के नये थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने खुद अपने हाथ में ली और बारीकी से तहकीकात करते हुए आरोपियों की पहचान की. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक टीम का गठन किया और टीम ने दिल्ली जाकर आरोपियों की तलाश करके फर्जी वेबसाइट तैयार करने वाले मुख्य आरोपी व उसके एक साथी को पश्चिमी दिल्ली के गांव रोजकरी से गिरफ्तार किया.

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियो से तीन लैपटॉप, 2 मोबाइल फोन, एयरटेल हॉटस्पॉट व फर्जी स्टांप भी जब्त की गई है. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों की पहचान जितेन्द्र प्रताप सिंह, निवासी गांव रजोकरी, पश्चिमी दिल्ली और अंकित बाबू निवासी, गांव रजोकरी, पश्चिमी दिल्ली के रूप मे हुई है. उन्होंने कहा कि दोनों को जल्द ही अदालत में (Online Job fraud in kullu) पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में वीकेंड पर बाजार बंद, प्रशासन के निर्देशों का शहरवासियों ने किया बखुबी पालन

ABOUT THE AUTHOR

...view details