हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पंचायत चुनाव: कुल्लू ब्लॉक के 5 जिला परिषद वार्ड से चुनावी मैदान में 15 उम्मीदवार

कुल्लू में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है. कुल्लू के पांच जिला परिषद वार्ड से 15 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. एसडीम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि 5 जिला परिषद वार्ड से 15 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. 6 जनवरी बुधवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन है और सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न भी बांटे जाएंगे.

By

Published : Jan 2, 2021, 5:11 PM IST

नामांकन दाखिल करते हुए उम्मीदवार
नामांकन दाखिल करते हुए उम्मीदवार

कुल्लू:जिला में इन दिनों पंचायत चुनावों में काफी उम्मीदवार अपनी-अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं. कुल्लू ब्लॉक के 5 जिला परिषद वार्ड से 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. 6 जनवरी को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी बांटे जाएंगे.

कांग्रेस-बीजेपी समर्थित उम्मीदवार मैदान में

कुल्लू ब्लॉक के तहत पांच जिला परिषद वार्ड बने हुए हैं. जिनमें भाजपा व कांग्रेस ने अपने-अपने समर्थित उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं कुछ उम्मीदवार आजाद भी चुनावी रण को पार करने की तैयारी में जुटे हुए हैं. शनिवार को नामांकन के अंतिम दिन भी तीन उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन एसडीएम कुल्लू के समक्ष पेश किया.

वीडियो

वर्तमान में जिला परिषद की अध्यक्षा रोहिणी देवी ने भी भरा पर्चा

कुल्लू ब्लॉक के जरड़ भुट्टी वार्ड से जिला परिषद के लिए कांग्रेस समर्थित आशा देवी व भाजपा समर्थित चैतन्या देवी ने अपना नामांकन भरा है. जेष्ठा वार्ड से कांग्रेस ने अपने समर्थित उम्मीदवार डोलमा को मैदान में उतारा है. भाजपा की ओर से रुकमणी देवी को यहां उम्मीदवार बनाया गया है, तो वहीं वर्तमान में जिला परिषद की अध्यक्षा रोहिणी देवी भी निर्दलीय ज्येष्ठा वार्ड से चुनाव लड़ रही हैं. पूर्व में जिला परिषद सदस्य रहीं तोली देवी के साथ बीरी देवी ने भी जेष्ठा वार्ड से अपना नामांकन दाखिल किया है.

बरशेणी वार्ड से रेखा देवी पर बीजेपी को भरोसा

बरशेणी वार्ड से भाजपा ने रेखा देवी को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं कांग्रेस ने यौवनलता पर भरोसा जताया है. शांता देवी भी इसी वार्ड से आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में कूदी हैं. मोहल जिला परिषद वार्ड से कांग्रेस ने पूर्व में रहे जिला परिषद अध्यक्ष सेस राम चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने गुलाबचंद को इस वार्ड से जिला परिषद में अपना समर्थन दिया है. डुगिलग जिला परिषद की बात करें तो यहां पर भाजपा ने विमला देवी को अपना प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस ने दीपिका पर अपना भरोसा जताया है. इस वार्ड से पूजा भारती भी चुनावी मैदान में उतरी हैं.

6 जनवरी को चुनाव चिन्ह बांटे जाएंगे

एसडीम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन 5 जिला परिषद वार्ड से 15 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. वहीं, 6 जनवरी बुधवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन है और सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न भी बांटे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details