हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंदिर के नजदीक शराब ठेका खुलने पर भड़के लोग, पार्षद की अगुवाई में डीसी को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 13, 2021, 8:23 PM IST

नगर परिषद हमीरपुर (Municipal Council Hamirpur) के वार्ड-8 के पार्षद विनय कुमार की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक से मुलाकात कर हाल ही वार्ड नम्बर-7 में खुले शराब ठेके के दूसरे जगह शिफ्ट करने की मांग की है. शराब ठेका मंदिर और पेट्रोल पंप के पास है, साथ ही इस क्षेत्र में मकान भी है जिसके चलते लोग परेशान हैं.

protest against liquor shop in hamirpur
हमीरपुर में शराब ठेके का विरोध

हमीरपुर: शहर के वार्ड नम्बर-7 में हाल ही में खुले शराब ठेके के विरोध में लोग सामने आने लगे हैं. शराब ठेका पेट्रोल पंप और मंदिर के नजदीक है. इस वजह से पेट्रोल पंप के पास शराब ठेके को यहां से शिफ्ट करने की मांग उठाई जा रही है. नगर परिषद हमीरपुर (Municipal Council Hamirpur) के वार्ड-8 के पार्षद विनय कुमार की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से मिलकर सोमवार को शराब ठेके को किसी अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग की है.

वार्ड वासियों का कहना है कि जिस जगह पर शराब का ठेका खुला है, उसके पास दो मंदिर है और पेट्रोल पंप पास होने के चलते यहां काफी संख्या में लोग इकट्ठा रहते हैं. इस क्षेत्र में लोगों के मकान भी है, ऐसे में ठेका खुलने के बाद स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है. प्रतिनिधिमंडल में होशियार सिंह, पेट्रोल पंप के मालिक और दुकानदार शामिल शामिल रहे.

बता दें कि लोगों की मांग के बाद डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने जल्द से जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि लोग शराब ठेके के लिए अन्य कोई जगह का सुझाव दें, जहां पर इसे शिफ्ट किया जा सके. शराब ठेका नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर-7 में खोला गया है जो कि वार्ड नंबर-8 के ठीक सामने है. इससे दोनों ही वार्ड के स्थानीय लोगों को दिक्कतें पेश आ रही हैं. जिस वजह से डीसी हमीरपुर के समक्ष यह मांग रखी गई है. वहीं, अब डीसी हमीरपुर से मुलाकात के बाद वार्ड नंबर-8 के पार्षद विनय कुमार और स्थानीय लोगों ने जल्द ही शराब ठेके को शिफ्ट किए जाने की उम्मीद जताई है.

ये भी पढ़ें:पवित्र मानी जाती है किन्नौरी शराब, पूजा-पाठ और दवा के रूप में होता है इस्तेमाल

पार्षद विनय कुमार ने कहा कि वार्ड के लोगों के द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन उपायुक्त के सौंपा गया, जिसमें शराब ठेके को किसी अन्य जगह पर शिफ्ट करने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि शराब ठेके के चलते आम जनता को परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि डीसी हमीरपुर की तरफ से आश्वासन मिला है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लोगों की मांग पूरी होगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, इन चार जिलों में येलो अलर्ट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details