हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में कोरोना के दो नए मामले आये सामने, 17 मरीज हुए स्वस्थ

By

Published : Jul 1, 2020, 7:16 PM IST

हमीरपुर में बुधवार को कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि 17 मरीज हमीरपुर जिला में कोरोना से रिकवर हो गए हैं, जबकि हमीरपुर में अभी कोरोना के 84 एक्टिव केस हैं.

coronavirus positive in hamirpur
फोटो.

हमीरपुरः जिला हमीरपुर में बुधवार को कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं. जिला में अब संक्रमित लोगों का आंकड़ा 247 हो गया है, जबकि 84 एक्टिव केस हमीरपुर जिला में वर्तमान समय में हैं. प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के 5 बजे के बुलेटिन में 17 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

जिला में अब तक कुल 161 लोगों का सफल उपचार हो चुका है. इसके अलावा 2 लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के 5 बजे के बुलेटिन में जिला के दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

उन्होंने कहा कि इन मरीजों को जल्द ही अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा. इसके साथ 17 मरीज हमीरपुर जिला में कोरोना से रिकवर हो गए हैं. हमीरपुर में अभी कोरोना के एक्टिव केस 84 हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना किसी ठोस कारण के घर से बाहर नहीं निकलें.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी को अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों के सेवन के साथ-साथ व्यायाम और योग करते रहें.

प्रशासन की ओर से समय-समय पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बताई गई सावधानियों का पालन करें जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग व नियमित तौर पर अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोए या हैंड सेनिटाइजर से साफ करते रहे.

ये भी पढ़ें-गुरुवार को मंडी-कुल्लू जिला के प्रवास पर रहेंगे CM जयराम, अटल टनल का करेंगे दौरा

ये भी पढ़ें-विधायक नरेंद्र ठाकुर के बयान पर कुलदीप पठानिया का पलटवार, जानें क्या बोले कांग्रेस के पूर्व विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details