हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में जल्द चलेंगे ई-रिक्शा, परिवहन विभाग ने 40 परमिट जारी किए

By

Published : Feb 6, 2020, 4:14 PM IST

गुरुवार को हमीरपुर में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. कार्यशाला की अध्यक्षता परिवहन विभाग के आयुक्त कैप्टन जेएम पठानिया ने की. इसके अलावा ई-रिक्शा को लेकर ऑपरेटर्स से चर्चा की गई और उनको इस संबंध में जानकारी दी गई.

One day awareness camp organized in hamirpur
एक दिवसीय जागरूकता शिविर में मौजूद ऑपरेटर्स

हमीरपुर: जिला में सड़क सुरक्षा सप्ताह विषय पर गुरुवार को परिवहन विभाग के आयुक्त कैप्टन जेएम पठानिया की अध्यक्षता में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. साथ ही ई-रिक्शा को लेकर ऑपरेटर्स से चर्चा की गई और उनको इस संबंध में जानकारी दी गई.

परिवहन विभाग के आयुक्त कैप्टन जेएम पठानिया ने शिविर में बताया कि 40 बेरोजगार युवाओं को एक साथ ई-रिक्शा के परमिट जारी किए गए हैं. उन्होंने ऑपरेटर्स को जिला में जल्द ही ई-रिक्शा की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश जारी किए.

परिवहन विभाग के आयुक्त कैप्टन जेएम पठानिया ने कहा कि रोड सेफ्टी को एक कल्चर के रूप में विकसित करने के लिए प्रदेश भर में प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा के कई फायदे हैं और इस व्यवस्था को अपनाने के बाद ऑपरेटर्स को परमिट समेत कर में भी छूट के कई फायदे दिए जा रहे हैं.

वीडियो

बता दें कि ई रिक्शा चलाने के लिए सरकार 35 हजार का अनुदान भी दे रही है और इसमें परमिट समेत अन्य कर से भी ऑपरेटर्स को छूट दी जा रही है. ताकि पर्यावरण को प्रदूषण से बचाया जा सके. ई-रिक्शा चलाने वाला हमीरपुर जिला पहला जनपद बनेगा.

बता दें कि अभी तक जिला मुख्यालय में दो ऑटो चल रहे हैं. काफी समय से जिला के अन्य हिस्सों से भी बेरोजगार युवाओं ने ई-रिक्शा के परमिट के लिए आरटीओ में आवेदन किया था.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: धर्मशाला में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, लोगों से भरवाए जा रहे सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details