हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में खाई में गिरी बस, 10 लोगों की मौत, कई घायल,पढ़ें बड़ी खबरें @11 AM

By

Published : Jul 4, 2022, 10:55 AM IST

कुल्लू की सैंज घाटी के जंगला में सोमवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा पेश (Bus accident in Sainj valley of Kullu) आया है. जहां एक बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई. हादसे में 10 लोगों के मारे जाने की आशंका है. पढ़ें पूरी खबर...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH
TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH

कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में खाई में गिरी बस, 10 लोगों की मौत, कई घायल

कुल्लू की सैंज घाटी के जंगला में सोमवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा पेश (Bus accident in Sainj valley of Kullu) आया है. जहां एक बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई. हादसे में 16 लोगों के मारे जाने की आशंका है. पढ़ें पूरी खबर...

नेशनल हाईवे 707 पर भूस्खलन, आवाजाही बंद होने से लगा जाम

नेशनल हाईवे 707 पांवटा- गुमा सड़क पर गगटोली के पास सोमवार सुबह भूस्खलन होने से आवाजाही बंद हो (landslide in paonta sahib) गई. गनीमत यह रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ. जानकारी के मुताबिक सड़क के दोनों किनारों पर वाहनों की लंबी कतारों के कारण जाम लग गया और सड़क को बहान करने का प्रयास किया जा रहा है.

चैतन्य की संगीत में बड़ी उपलब्धि: हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया नाम, CM जयराम ने किया सम्मानित

मंडी के चैतन्य के संगीत का जादू देश-विदेश में धूम मचाने लगा है. चैतन्य गुप्ता का नाम विश्व रिकॉर्ड, हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Harvard World Records) में दर्ज हुआ है. बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लंदन फॉर आउट स्टैंडिंग वर्क एज ए वोकलिस्ट एंड गिटारिस्ट अवार्ड (Chaitanya Gupta sets world record) से नवाजा गया.

मंडी में अध्यापक ने पीटा छात्र को, नेरचौक मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज, पुलिस कर रही जांच

मंडी जिले के सिराज विधानसभा में क्षेत्र में एक अध्यापक ने छात्र की पिटाई कर दी. परिजनों का आरोप है कि उसे इतना मारा गया कि अस्पताल में भर्ती कराना (Teacher beat up student in Mandi)पड़ा. वहीं, इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत की गई है.

Weather Update of Himachal: हिमाचल में जारी रहेगा बारिश का दौर, एक क्लिक पर जानें मौसम का हाल

देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) अपनी दस्कत दे चुका है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए तो प्रदेश में अभी बरिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 7 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

Petrol Diesel Rate in Himachal: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जानिए क्या है आपके शहर में भाव

महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए आज भी राहत भरी खबर है. आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं. आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव (Petrol Diesel Price Today) नहीं हुआ है.

BJP NATIONAL EXECUTIVE MEETING: सीएम जयराम ने सरकार और अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने रखा पार्टी का रिपोर्ट कार्ड

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिमाचल को लेकर एक भी चर्चा हुई. जिसमें सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड रखा. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हैदराबाद (bjp national executive meeting in hyderabad) में हुई. बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन और राज्य संगठन महामंत्री पवन राणा ने भाग लिया. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, 19 राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

हिमाचल में 93.05 प्रतिशत परिवारों को जल जीवन मिशन के तहत घरेलू कनेक्शन, 15 अगस्त तक पूरा करना है लक्ष्य

हिमाचल सरकार ने प्रदेश के हर घर नल का 93.05 प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया है. जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार समय से काफी पहले लक्ष्य पूरा कर लेगी. क्रियाशील नल कनेक्शन प्रदान करने का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने वाले राज्य के चार जिलों में लाहौल स्पीति, ऊना, किन्नौर और चंबा शामिल हैं.

5 जुलाई को Jhandutta में करोड़ों के उद्घाटन करेंगे सीएम जयराम ठाकुर: विधायक जीत राम कटवाल

रविवार को स्थानीय प्रीति ग्रह में पत्रकार वार्ता करते हुए झंडुत्ता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीत राम कटवाल ने कहा कि साथ ही इसके बाद एक विशाल जनसभा को भी संबोधित (MLA Jeet Ram Katwal in Bilaspur) किया जाएगा. जिसमें 15 से 20 हजार लोगों के पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है. विधायक जेआर कटवाल ने बताया कि झंडुत्ता विधानसभा (Jhandutta Assembly constituency) क्षेत्र के कोटधार एरिया 6 पानी की स्कीमें में हैं. जिनका शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि झंडुत्ता विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए के शिलान्यास व उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा करवाए जाएंगे.

11 जुलाई को मंडी में लगेगा पंचायती राज प्रकोष्ठ का प्रशिक्षण शिविर, 32 लाख लाभार्थियों से संपर्क करेगी भाजपा

चुनावी माहौल में भाजपा समाज के सभी वर्गों को साधने में लगी है. इसी कड़ी में पंचायती राज प्रकोष्ठ का राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर 11 जुलाई को मुख्यमंत्री संवाद कक्ष मंडी में आयोजित किया (Panchayati Raj Cell training camp) जाएगा.

ये भी पढ़ें : चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर भड़की हिमाचल भीम आर्मी, दी ये चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details