हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

By

Published : Oct 18, 2021, 10:59 AM IST

एचआरटीसी पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संगठन ने ऐलान किया है कि 22 अक्तूबर को सरकार के खिलाफ मंडी में हुंकार रैली का आयोजन किया जाएगा.सम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश में दो दिन भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने चोटियों पर भारी बर्फबारी की संभावना जताई है.पढ़ें 11 बजे तक की बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH TILL 11 AM
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

Weather Forecast: हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी, जानें आज का तापमान

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदल दी है. प्रदेश के अधिकांश इलाकों में रविवार सुबह से ही बारिश हो रही थी. बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश में दो दिन भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने चोटियों पर भारी बर्फबारी की संभावना जताई है.

Petrol Diesel Price: आज भी नहीं मिली राहत, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दामों ने आम जनता का जीना मुहाल कर रखा है. तेल की कीमतों (Fuel Price) में लगातार हो रही बढ़ोतरी से जनता सरकार से नाराज भी है. बता दें, विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं.

CM जयराम का MLA आशा कुमारी पर पलटवार, कहा- जमानत पर चल रहे नेता कर रहे बड़ी-बड़ी बातें

बरयारा में चुनावी जनसभा के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस विधायक आशा कुमारी के बयान पर पलटवार किया है. सीएम ने कहा कि जमानत पर चल रहे नेता बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं. कांग्रेस की विधायक आरोप लगा रहीं हैं कि हमने नारी शक्ति को कमजोर और मजबूर बताया है. जबकि खुद प्रतिभा सिंह ने अपने संबोधनों में इस बात को कहा है कि उन्हें चुनाव में जबरन धकेला गया है और वे मजबूरी में चुनाव लड़ रही हैं.

अपना अध्यक्ष नहीं चुन पा रही कांग्रेस पार्टी, आखिर उन्हें किस बात का डर: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इन दोनों अपने गृह जिले हमीरपुर के दौरे पर हैं. रविवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपना अध्यक्ष तक चुन नहीं पा रही है. गांधी परिवार से बाहर वे सोचते नहीं है. क्या कांग्रेस में ऐसा कोई नहीं जो पार्टी का अध्यक्ष बनने के काबिल हो. वहीं, उन्होंने हिमाचल में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया है.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, बोले: हिमाचल से मेरा खास लगाव

प्रदेश के पूर्व बीजेपी प्रभारी मंगल पांडेय ने कहा कि मेरा हिमाचल से काफी लगाव है. कार्यकर्ताओं से मिलने का मन कर रहा था. मुझसे रहा नहीं गया, तो हिमाचल आ गया. पांडेय ने कहा कि 4 साल पूर्व में जो कसर चुनाव जीतने में रह गई था, उसे इस बार पूरा करना है.

शिमला व्यापार मंडल में अब होंगे दो प्रधान, धड़ों में बंटे व्यापार मंडल ने बनाई अपनी-अपनी कार्यकारिणी

शिमला व्यापार मंडल के नाराज धड़े ने नई कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. शहर में दूसरे व्यापार मंडल की कमान संजीव ठाकुर संभालेंगे. ऐसे में अब शहर के व्यापारियों को यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर किस कार्यकारिणी को मान्य माना जाए. वहीं, दोनों गुट यह दावा करते आ रहे हैं कि शहर के व्यापारी उनके साथ हैं.

बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का दावा, उपचुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों की होगी जीत

मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मंडी लोकसभा सीट से उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में संगठन ने सेना से रिटायर्ड ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को मैदान में उतारा है, जिनकी जीत का बिगुल बज चुका है. निश्चित रूप से उनकी ही जीत होगी.

HRTC पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 22 अक्टूबर में मंडी में हुंकार रैली की चेतावनी

एचआरटीसी पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संगठन ने ऐलान किया है कि 22 अक्तूबर को सरकार के खिलाफ मंडी में हुंकार रैली का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने चेताया कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो आगामी उपचुनावों में वह सरकार के खिलाफ वोट करेंगे.

Covid Update: देश में 24 घंटों में आए 14 हजार से अधिक नए मामले, हिमाचल में अब तक 3704 लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटों में कोरोना के 14,146 नए मामले आए हैं. कोरोना की वजह से 144 लोगों की मौत भी हुई है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में एक दिन में कोरोना के 131 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 1 व्यक्ति की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से 3,704 लोगों की मौत हो चुकी है.

HPSSC क्लर्क और असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल पदों के लिए 65 हजार अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

क्लर्क पोस्टकोड 839 और असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल पोस्ट कोड 833 के तहत पदों को भरने के लिए रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया. सुबह के सत्र में क्लर्क और शाम के सत्र में असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल की लिखित परीक्षा हुई. दोनों परीक्षाओं में 65 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने अपना भाग्य आजमाया. क्लर्क पोस्टकोड 839 के तहत 13 पदों को भरने के लिए 64 हजार 214 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

ये भी पढे़ं-Rashifal Today, October 18: जानें कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

ABOUT THE AUTHOR

...view details