हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें @ 1 PM

By

Published : Jan 3, 2022, 1:00 PM IST

सोमवार को नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने डॉ. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों और भवन निर्माण कार्य का जायजा (Bindal inspected Medical College nahan) लिया. रिकांगपिओ वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 15-18 वर्ष आयुवर्ग के किशोर-किशोरियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया. इस दौरान कोविड वैक्सीन लगाने (GSSS RECKONGPEO Vaccination Center) आए किशोरों में टीकाकरण को लेकर काफी रूचि दिखाई दी. पढ़ें, दोपहर 1 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें...

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें

नाहन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक डॉ. राजीव बिंदल, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सोमवार को नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने डॉ. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों और भवन निर्माण कार्य का जायजा (Bindal inspected Medical College nahan) लिया. इस दौरान डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि 260 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नाहन मेडिकल कॉलेज से जहां मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अत्याधुनिक चिकित्सा संयंत्र उपलब्ध (Rajeev Bindal visit Medical college Nahan) होंगे, तो वहीं रोगियों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं भी हासिल होंगी.

Teenagers Vaccination in Kinnaur: कड़कड़ाती ठंड के बीच किन्नौर में शुरू हुआ किशोर-किशोरियों का टीकाकरण अभियान

रिकांगपिओ वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 15-18 वर्ष आयुवर्ग के किशोर-किशोरियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया. इस दौरान कोविड वैक्सीन लगाने (GSSS RECKONGPEO Vaccination Center) आए किशोरों में टीकाकरण को लेकर काफी रूचि दिखाई दी. बता दें कि 4 जनवरी को जिले के सभी स्वास्थ्य खण्डों रिकांगपिओ, निचार, पूह व सांगला में स्कूलों या साथ लगते स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण (teenagers Vaccination in Kinnaur) किया जायेगा.

Weather update of himachal: ठंड से नहीं मिलने वाली राहत, हिमाचल में बारिश और बर्फबारी के आसार

हिमाचल में प्रदेश में आगामी 6 जनवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना (snowfall expected in himachal) है. वहीं, मौसम विभाग ने चार और पांच जनवरी को बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी (yellow alert in himachal) किया है. मध्यम और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. आगामी दिनों में होने वाली बारिश और बर्फबारी किसानों और बागवानों के लिए फायदे का सौदा साबित होगी.

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 : नया साल शुरू होते ही धर्मशाला में पोस्टर वॉर शुरू, ये नेता चर्चा में

धर्मशाला में नए साल के आगाज के साथ ही पोस्टर वॉर शुरू हो गई है. हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सभी राजनीतिक दल क्षेत्र के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में लग गए हैं और यही वजह है कि जगह जगह (Poster war started in Dharamshala) कांग्रेस और भाजपा नेताओं के साथ साथ अन्य दलों के नेताओं के पोस्टर लगे हैं.

नए साल पर पीएम मोदी ने दिया महंगाई का तोहफा, जीएसटी बढ़ाकर जनता को लूट रही सरकार: चरणजीत सिंह सापरा

महंगाई और विभिन्न श्रेणियों में जीएसटी बढ़ाने पर शिमला में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरणजीत सिंह सापरा (Congress national spokesperson Charanjit Singh Sapra in Shimla) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. चरणजीत सिंह सापरा ने कहा कि महंगाई के खिलाफ बिगुल बज चुका है. प्रदेश में हुए चार उपचुनाव से हिमाचल में ही नहीं पूरे देश में एक संदेश गया है. देश के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 के पार हैं. उन्होंने जीएसटी में वद्धि को आम आदमी की जेब से सीधी लूट करार (Charanjit Singh Sapra on central government) दिया.

Drug Smuggler Arrested in Theog: पुलिस ने ठियोग में चिट्टे के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

नशे के खिलाफ शिमला पुलिस लगातार मुहिम चला रही है. नशे के खिलाफ पुलिस खिलाफ कार्रवाई करते हुए रविवार को शिमला पुलिस की स्पेशल टीम (Shimla Police Special Team) ने ठियोग में चेकिंग के दौरान प्रेम घाट चौक पर 2 अलग बसों से चिट्टे के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. डीएसपी ठियोग लखवीर सिंह ने मामले की पुष्टि (DSP Theog on Drug Smuggling) की है. उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

सिरमौर में नियमों को ताक पर रखकर हो रही बसों में ओवरलोडिंग, संगड़ाह पुलिस ने की कार्रवाई

सिरमौर जिले में नियमों को ताक पर रखकर यात्री बसों का संचालन हो रहा है. यात्री बसों में ऊपर से लेकर (buses overloading in sirmaur) अंदर तक सवारियों को भरकर ओवरलोडिंग करके चलाया जा रहा है. अगर घटना होती है तो बड़े पैमाने पर जान माल का नुकसान होगा. ऐसे ही एक मामले पर डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने टिम्बी से सोलन रूट पर जाती हुई निजी बस का चालान किया है, जो बस छत पर सवारियों को बिठाकर (Sangrah police deducted challan) ले जा रही थी.

ज्योग्राफिकल सोसाइटी ऑफ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष बने प्रो. देवदत्त शर्मा, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग से प्रो. देवदत्त शर्मा को सोसाइटी (Geographical Society of Himachal Pradesh) का सर्वसम्मति से अध्यक्ष व भूगोल विभाग से डॉ. बी. आर. ठाकुर को सोसाइटी का सचिव चुना गया है. ज्योग्राफिकल सोसाइटी हिमाचल प्रदेश ने हिमाचल प्रदेश में आपदा प्रबधंन, जलवायु परिवर्तन, एवं अनियोजित विकास से (Geographical Society Himachal meeting) हो रहे नुकसान के लिए भूगोल विषय की अनदेखी को प्रमुख कारण माना एवं गहरी चिंता व्यक्त की.

हमीरपुर में जमीनी विवाद: भाई ही बन गए दुश्मन, छोटे को उतारा मौत के घाट

हमीरपुर में जमीनी विवाद में (land dispute in Hamirpur ) दो बड़े भाइयों ने छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया. मामले में आरोपी भाई की पत्नी, दूसरे भाई की बेटी और दामाद को भी गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि बाथरूम के निर्माण को लेकर तीन भाइयों में विवाद शुरू हुआ था. डीएसपी बड़सर शेर सिंह ठाकुर ने (हमीरपुर में भाई की हत्या) मामले की पुष्टि की है.

Vaccination of Teenagers in mandi: मंडी से शुरू होगा ‌टीकाकरण अभियान, सीएम जयराम करेंगे शुभारंभ

सूबे में तीन जनवरी से 15 से 18 साल के ‌बच्चों का टीकाकरण (corona vaccination in mandi) किया जा रहा है. मंडी जिला की बात की जाए तो सोमवार को 96 स्कूलों में किशोरों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. सुरक्षित टीकारकण को लेकर जिला प्रशासन ने अभिभावकों और पंचायतों को भी सहयोग की अपील की है. सीएमओ मंडी डॉ देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सोमवार को 96 स्कूलों में टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिला में पहले दिन 12 हजार के करीब किशोरों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:Aloe Vera farming in hamirpur: सुनील को Aloe Vera ने दी नई पहचान, नौकरी छोड़ बन गए लाखों कमाने वाले बिजनेसमैन

ABOUT THE AUTHOR

...view details