हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

आफत की बारिश! हमीरपुर जिले में इन जगहों पर गिरे स्लेटपोश मकान, लाखों का नुकसान

हिमाचल के कई जिलों में हुई बारिश के बाद भूस्खलन की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. बारिश के चलते हमीरपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में तीन स्लेटपोश मकान गिर गए. बारिश के बाद मकान ढहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. पिछले दो दिनों में लोक निर्माण विभाग को 50 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है.

By

Published : Aug 22, 2021, 10:43 PM IST

house collapsed in hamirpur
हमीरपुर जिले में गिरे तीन मकान.

हमीरपुर: जिले में बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हमीरपुर जिल में दो दिन हुई बारिश के चलते तीन स्लेटपोश कच्चे मकान जमींदोज हो गए हैं. इससे मकान मालिकों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं, लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) को दो दिन में 50 लाख 60 हजार रुपए की चपत बारिश के कारण लगी है. ग्राम पंचायत चमनेड़ के वार्ड पांच पट्टा (बड़ोल) गांव में शंकर सिंह का कच्चा मकान शनिवार रात करीब तीन बजे अचानक ध्वस्त हो गया.

गनीमत रही कि इस दौरान मकान का केवल एक हिस्सा ही गिरा. मकान के दूसरे हिस्से के कमरों में परिवार सदस्य सोए हुए थे. परिवार के सदस्य मकान गिरने की आवाज सुनकर तुरंत मकान से बाहर आए. पीड़ित परिवार ने पंचायत प्रतिनिधियों को इससे अवगत करवाया है. वहीं, इस मामले में प्रधान नीलम कुमारी ने कहा कि मौके पर जाकर मुआयना किया गया है. हलका पटवारी को भी इस संदर्भ में सूचना दी गई है. वहीं, गांव टपरे में करतार चंद का कच्चा मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है.

इसके अलावा सुजानपुर के भलेठ के गांव मिहारपुरा में किशोरी लाल और अभिषेक का कच्चा मकान बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुआ है. जिले में दो दिन बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हालांकि रविवार दिन को जिला में बूंदाबांदी ही हुई, लेकिन शनिवार को मूसलाधार बारिश से नुकसान हुआ है.

बता दें कि मौसम विभाग शिमला (Meteorological Department Shimla) ने प्रदेश में 28 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय हिस्सों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. प्रशासन की ओर से इस दौरान लोगों से नदी-नालों से दूर रहने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें:राजधानी में बारिश का कहर! जगह-जगह हो रहा भूस्खलन, इस दिन तक हिमाचल में खराब रहेगा मौसम

ये भी पढ़ें:LIVE VIDEO: चंबा में सड़क निर्माण के चलते घर का एक हिस्सा गिरा, लोगों में दहशत

ABOUT THE AUTHOR

...view details