हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में आचार संहिता हटने के बाद छात्रों को आवंटित होंगी स्टील की बोतलें, गाइडलाइन का इंतजार

By

Published : Dec 22, 2020, 12:19 PM IST

हमीरपुर जिला में छात्रों के बीच स्टील की बोतलों का वितरण किया जाएगा, लेकिन इसके लिए छात्रों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. इसका मुख्य वजह प्रदेश में लगे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. उप निदेशक उच्च शिक्षा दिलबर जीत चंद्र ने बताया कि सभी शिक्षा खंडों को स्टॉक आवंटित किया जा रहा है, हालांकि अभी तक इन बोतलों के वितरण को लेकर कोई भी दिशा निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं.

छात्रों को आवंटित होंगी स्टील की बोतलें
छात्रों को आवंटित होंगी स्टील की बोतलें

हमीरपुर: आदर्श आचार संहिता हटने के बाद छात्रों को स्टील की बोतलें आवंटित किए जाएंगे. उच्च शिक्षा हमीरपुर कार्यालय में 20 दिन पहले ही इन बोतलों का स्टॉक पहुंच चुका है. इस स्टॉक को बीआरसी और सभी शिक्षा खंडों में आवंटित किया जा रहा है. 4400 से अधिक बोतल हमीरपुर जिला को निदेशालय की तरफ से प्राप्त हुई है, लेकिन अभी इन बोतल के वितरण को लेकर गाइडलाइन निदेशालय की तरफ से जारी नहीं की गई है. इसका कारण आचार संहिता भी माना जा रहा है.

सभी शिक्षा खंडों को स्टॉक आवंटित

उप निदेशक उच्च शिक्षा दिलबर जीत चंद्र ने बताया कि सभी शिक्षा खंडों को स्टॉक आवंटित किया जा रहा है, हालांकि अभी तक इन बोतलों के वितरण को लेकर कोई भी दिशा निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं. निदेशालय के तरफ से गाइडलाइन मिलने के बाद ही छात्रों के बीच बोतलों का वितरण किया जाएगा.

वीडियो

कोरोना संकट के चलते हुई देरी

आपको बता दें कि पिछले साल प्रदेश सरकार ने प्लास्टिक मुक्त अभियान के अंतर्गत प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों में 9वीं कक्षा के छात्रों को स्टील की बोतल देने का ऐलान किया था लेकिन कोरोना संकट की वजह से इस कार्य में काफी देरी हो गई है. आचार संहिता के चलते आवंटन में और भी देरी हो सकती है. लंबे समय से स्कूल भी बंद हैं. ऐसे में आवंटन को लेकर अभी तक कोई योजना भी विभाग तैयार नहीं कर पाया है.

ये भी पढ़ें: शिमला में ड्रंक एंड ड्राइव अभियान पर कोरोना का असर, इस साल कटे सिर्फ 572 चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details