हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अमेठी में राहुल गांधी को हराकर बदला था रिवाज, हिमाचल में भी अब बदलेगा: स्मृति ईरानी

बड़सर विधानसभा क्षेत्र में नारी को नमन कार्यक्रम में (Nari ko Naman Program in Barsar) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस बार हिमाचल में रिवाज बदलेगा, और प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बनेगी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 10, 2022, 6:08 PM IST

Updated : Oct 10, 2022, 6:58 PM IST

Smriti Irani in Hamirpur
हमीरपुर में स्मृति ईरानी

हमीरपुर:2019 में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव क्या हारे अब तक पार्टी को नेता नहीं मिल पाया है. अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष को हराकर रिवाज बदला गया था और अब हिमाचल में रिवाज बदलेगा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हिमाचल के हमीरपुर जिले के बड़सर विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को आयोजित नारी को नमन कार्यक्रम में (Nari ko Naman Program in Barsar) संबोधन के दौरान यह बात कही. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी विशेष रूप से मौजूद थे.

हेलीकाॅप्टर के माध्यम से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भोटा पहुंची और यहां पर उनका केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रशासनिक अधिकारियों तथा भाजपा नेताओं ने स्वागत किया. समारोह में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर खूब निशाने साधे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर कटाक्ष करते हुए ईरानी ने कहा कि यात्रा में मां बेटा ही नजर आ रहे हैं, इन दिनों बहन गायब है. भाजपा में बेटियों को सम्मान करना नेता नहीं भूलते लेकिन कांग्रेस में बेटे के प्रति आजकल ज्यादा प्रेम उमड़ा है और बेटियां यात्रा से लुप्त हो गई हैं.

वीडियो.

उन्होंने कहा (Smriti Irani in Hamirpur) कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पहली दफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को हराने का इतिहास रचा गया. उन्होंने कहा कि चुनाव तो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी हारी थी लेकिन क्यों राहुल गांधी ने भारत तेरे टुकड़े हजार की कल्पना देश के सामने प्रस्तुत की और इसका समर्थन किया. उन्होंने कहा कि चुनावों के वक्त जब वह पहली जनसभा करने के लिए हिमाचल में पहुंची तो कईयों ने कहा कि यहां पर सरकार रिपीट करने का रिवाज नहीं है. अमेठी में जब वह चुनाव लड़ने के लिए गई तो भी यह रिवाज बताया गया था कि यहां गांधी ही जीतेंगे, लेकिन भाजपा ने रिवाज बदला है. अमेठी में रिवाज बदला है और अब हिमाचल में भी रिवाज बदलेगा. ईरानी ने कहा कि जिस पार्टी को नेता नहीं मिल पा रहा है वह हिमाचल में सरकार क्या खाक बनाएंगे.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में साल 1985 के बाद से कोई भी पार्टी सरकार रिपीट नहीं हो पाई है. इस बार बीजेपी सरकार रिपीट करने का दावा कर रही है. इस साल हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सरकार रिपीट की है. उत्तराखंड में साल 2000 में राज्य बनने के बाद से और उत्तर प्रदेश में करीब 4 दशक से सरकार रिपीट नहीं हुई थी. लेकिन बीजेपी ने ये कर दिखाया है और बीजेपी अब यही दावा हिमाचल में भी कर रही है.

ये भी पढ़ें:मंडी में जेपी नड्डा बोले, एक प्रतिनिधि अपने साथ जोड़े 200 लोग

Last Updated : Oct 10, 2022, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details