हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बधानी में सीनियर जिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुरू, 10 टीमों ने लिया भाग

भोरंज के अंतर्गत बधानी गांव में सीनियर वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आरंम्भ किया गया. पहला मैच बराड़ा और अमरोह के बीच खेला गया. प्रतियोगिता में 10 टीमों ने भाग लिया. सीनियर वर्ग की राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता जिला मंडी में भाग लेगी जो 12 फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगी. वहां से चयनित खिलाड़ी आगे नेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाएंगे और यह प्रतियोगिता उड़ीसा में 5 मार्च से 11 मार्च तक होगी.

By

Published : Feb 7, 2021, 4:31 PM IST

Senior district volleyball competition
सीनियर वॉलीबॉल प्रतियोगिता

भोरंज/हमीरपुर: उपमण्डल भोरंज के अंतर्गत बधानी गांव में सीनियर वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आरंम्भ किया गया. जिसमें मुख्यतिथि के रूप में स्थानिय पंचायत सीमिति सदस्य हिटलर ठाकुर और साथ में हमीरपुर वॉलीबॉल संघ के प्रधान रवि पटियाल उपस्थित रहे. विशिष्ट अतिथि के तौर पर स्थानीय पंचायत के प्रधान विनोद डोगरा उपस्थित रहे. युवक मण्डल बधानी के प्रधान राजन शर्मा ने बताया की प्रतियोगिता में पूर्व बधानी पंचायत के प्रतिनिधि और वर्तमान पंचायत प्रतिनिधि भी यहां उपस्थित रहे.

प्रतियोगिता में 10 टीमों ने लिया भाग

पहला मैच बराड़ा और अमरोह के बीच खेला गया. जिसमें अमरोह 3-2 से विजयी रहा. इसके बाद बगबाड़ा और घराण के बीच मैच खेला गया जिसमें घराण 3-2 से विजयी रहा. अगला मैच बधानी और बजड़ौह के बीच खेला गया. ग्राम पंचायत बधानी के प्रधान विनोद डोगरा ने मुख्यतिथि हिटलर ठाकुर को सम्मानित किया.

चयनित खिलाड़ी नेशनल स्तर पर दिखाएंगे अपनी प्रतिभा

इस प्रतियोगिता में जिला हमीरपुर की वॉलीबॉल टीम का चयन होगा तथा यह टीम सीनियर वर्ग की राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता जिला मंडी में भाग लेगी जो 12 फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगी. वहां से चयनित खिलाड़ी आगे नेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाएंगे और यह प्रतियोगिता उड़ीसा में 5 मार्च से 11 मार्च तक होगी.

तीन वर्षों में राज्य के दर्जनों वॉलीबॉल खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर मनवाया प्रतिभा का लोहा

वॉलीबॉल फेडरेशन के राज्य अध्यक्ष एवं ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के अथक प्रयासों से वॉलीबॉल खिलाड़ियों के लिए बेहतर प्रशिक्षण व्यवस्था की जा रही है. पिछले 3 वर्षों में राज्य के दर्जनों वॉलीबॉल खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर हिमाचल का नाम रोशन किया है.

इस समय 10 से ज्यादा राज्य के वॉलीबॉल खिलाड़ी प्रो वॉलीबॉल प्रतियोगिता में अपनी सहभागिता देकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं.विनोद कुमार ने बताया की वॉलीबॉल फेडरेशन ने गांव से वॉलीबॉल खिलाड़ियों को तलाश कर उनकी प्रतिभा को निखारने का अवसर प्रदान किया है.

ये भी पढ़ेंःलोगों की मांग पर पालमपुर शहर को नगर निगम में स्तरोन्नत कियाः सीएम जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details