हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्थापित की जा रही RTPCR लैब, कोरोना सैंपल की होगी जांच

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्थापित की जा रही आरटी पीसीआर लैब में कोरोना सैंपल जांच का टेस्ट रन पीजीआई चंडीगढ़ के माध्यम से होगा. मेडिकल कॉलेज में लैब को स्थापित करने में 10 से 15 दिन का समय लगेगा.

By

Published : Jun 15, 2020, 6:18 PM IST

RT PCR lab being set up in Medical College Hamirpur
चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा

हमीरपुरः मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्थापित की जा रही आरटी पीसीआर लैब में कोरोना सैंपल जांच का टेस्ट रन पीजीआई चंडीगढ़ के माध्यम से होगा. मेडिकल कॉलेज में लैब को स्थापित करने में 10 से 15 दिन का समय लगेगा. फिलहाल लैब का सिविल वर्क चल रहा है.

जिला मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्थापित की जा रही आरटी पीसीआर लैब में पीजीआई चंडीगढ़ के विशेषज्ञों की निगरानी में 5 दिन तक कोरोना सैंपल की जांच का टेस्ट रन किया जाएगा. इसके बाद प्रमाणिकता होने पर सुचारु रुप से कोरोना के टेस्ट मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में ही किए जाएंगे.

वीडियो.

गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में यह पहली आरटी पीसीआर लैब होगी. जिसको हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में स्थापित किया जा रहा है, अभी जो भी कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं वे आरटी पीसीआर लैब पालमपुर टांडा मेडिकल कॉलेज और आईजीएमसी शिमला में किए जा रहे हैं.

इसके अलावा कुछ सैंपल जांच के लिए नेरचौक मेडिकल कॉलेज भी भेजे जाते हैं. यहां पर टेस्ट सुविधा मिलने से जहां एक तरफ से जल्दी रिपोर्ट आएगी. वहीं, दूसरी तरफ टेस्ट की रफ्तार भी जिला में गति पकड़ लेगी.

ये भी पढ़ें: बागवानों को सेब सीजन में नहीं होगी परेशानी, नेपाली मजदूरों को लाने का प्रयास जारी: सैजल

ABOUT THE AUTHOR

...view details