हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

लोक लेखा समिति की बैठक में खुलासा, विभिन्न मदों के तहत स्वीकृत आधा बजट भी खर्च नहीं

विभिन्न मदों पर स्वीकृत बजट पैसा खर्च ना होने की बात बैठक के दौरान सामने आई है. इसी बीच कुछ पैरा में विधायकों के सवालों का अधिकारी जवाब तक नहीं दे पाए.

By

Published : Aug 6, 2019, 8:07 PM IST

Review Meeting

हमीरपुर: प्रदेश विधानसभा की लोक लेखा समिति ने मंगलवार को जिला के हमीर भवन में बैठक का आयोजन किया. बैठक के दौरान कुछ विभागों के अधिकारी नदारद भी पाए गए, जिसके चलते समिति के सदस्य विधायकों ने नाराजगी जाहिर की.

विभिन्न मदों पर स्वीकृत बजट पैसा खर्च ना होने की बात बैठक के दौरान सामने आई है. इसी बीच कुछ पैरा में विधायकों के सवालों का अधिकारी जवाब तक नहीं दे पाए. इसके अलावा एक चौंकाने वाला तथ्य ये भी सामने आया कि जिला में पालतू पशुओं के बीमा भी पैरा अवधि के दौरान नहीं किए गए हैं.

समिति ने पिछले दिन मंडी में जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इसके अलावा हमीरपुर में मंगलवार को विभिन्न मदों के तहत ऑडिट पैरा की समीक्षा हेतु अधिकारियों के साथ बैठक की.

वीडियो

विधायक आशा कुमारी ने कहा कि विभिन्न मदों के तहत स्वीकृत आधा बजट भी खर्च नहीं हो सका है.

बता दें कि लोक लेखा समिति भारत के महालेखा परीक्षक के प्रतिवेदन साल 2014-15 से 2016-17 तक के लंबित ऑडिट पैरा की संविक्षा हेतु विभिन्न जिलों के प्रवास पर है. इस समिति में विधायक आशा कुमारी, विधायक कर्नल इंद्रसिंह, बलवीर सिंह, अर्जुन सिंह, राकेश जमवाल, सुभाष ठाकुर तथा होशियार सिंह शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details