हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वन वृत्त हमीरपुर में वन रक्षकों के 37 पदों के लिए परीक्षा शुरू, बारिश ने डाला खलल

By

Published : Sep 21, 2021, 4:08 PM IST

बारिश के कारण वन वृत्त हमीरपुर में वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया बाधित हो गई है. मंगलवार को ग्राउंड टेस्ट के लिए 625 अभ्यर्थी बुलाए गए थे, लेकिन मैदान में पानी लगने के कारण ग्राउंड टेस्ट नहीं हो पाया. वहीं, मुख्य अरण्यपाल हमीरपुर वन वृत्त प्रदीप ठाकुर ने कहा कि अगर आज ग्राउंड टेस्ट नहीं होते हैं तो आज बुलाए गए अभ्यर्थियों को 13 अक्टूबर को बुलाया जाएगा.

Forest Circle Hamirpur
वन वृत्त हमीरपुर में वन रक्षकों की भर्ती.

हमीरपुर: वन वृत्त हमीरपुर (Forest Circle Hamirpur) में वन रक्षकों के लिए आज से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके अंतर्गत आज 625 अभ्यर्थियों को ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया गया था लेकिन देर रात हुई बारिश और सुबह से हो रही हल्की बारिश के चलते दोपहर तक ग्राउंड टेस्ट शुरू नहीं हो पाया. वन वृत्त हमीरपुर के मुख्य अरण्यपाल प्रदीप ठाकुर ने कहा कि विभाग ने सभी तैयारियां की थी लेकिन मौसम के खलल के चलते भर्ती प्रक्रिया में बाधित हो गई है. उन्होंने कहा कि मौसम की स्थिति को देखते हुए आने वाले दिनों में ग्राउंड टेस्ट के बारे में निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिन भर बारिश जारी रहती है तो आज के अभ्यर्थियों को 13 अक्टूबर को बुलाया जाएगा.

हमीरपुर वन वृत्त में सेंटेंस वन रक्षकों के पदों के लिए आज से 12 अक्टूबर तक ग्राउंड टेस्ट आयोजित किए जा रहे हैं. आज पहले दिन वन विभाग के द्वारा बुलाए गए 625 अभ्यर्थियों को ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया गया था लेकिन देर रात हुई भारी बारिश और सुबह से हो रही हल्की बारिश के चलते 100 मीटर, लॉन्ग जंप और हाई जंप टेस्ट प्रक्रिया की शुरुआत शुरू नहीं हो पाई. भर्ती प्रक्रिया सुबह 9:00 बजे शुरू हुई और अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट चेकिंग व एडमिट कार्ड की जांच की गई लेकिन ग्राउंड टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों को रुकना पड़ा क्योंकि मैदान में कई जगह पानी लगा था. वन विभाग के द्वारा मैदान को दुरुस्त करने के लिए काम किया गया लेकिन हल्की बारिश के चलते भर्ती प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न हो गया.

वीडियो.

ये भी पढ़ें:मनाली में आफत की बारिश! नाले का बढ़ा जलस्तर...लोगों के घरों में घुसा पानी

मुख्य अरण्यपाल हमीरपुर वन वृत्त प्रदीप ठाकुर (Chief Conservator of Hamirpur Forest Circle Pradeep Thakur) ने कहा कि विभाग ने ग्राउंड टेस्ट के लिए सभी प्रबंध किए थे मगर बारिश के चलते देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि पूर्व में मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया था उसमें हमीरपुर शामिल नहीं था. उन्होंने कहा कि अगर आज ग्राउंड टेस्ट नहीं होते हैं तो आज बुलाए गए अभ्यर्थियों को 13 अक्टूबर को बुलाया जाएगा. प्रदीप ठाकुर ने कहा कि मौसम के हालात को देखते हुए विभाग द्वारा आगे के दिनों में निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि हमीरपुर में वन विभाग के 37 पदों के लिए 18 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है.

ये भी पढ़ें:मंडी के एक बोर्डिंग स्कूल में 40 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, सभी को किया गया आइसोलेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details