हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजवीर को पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड मिलने पर घर में जश्न का माहौल, मां बोलीं- बेटे पर है गर्व

By

Published : Sep 2, 2021, 7:29 PM IST

राष्ट्रपति द्वारा घोषित पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड में इस बार देश के दो जवानों के नाम शामिल किए गए हैं, जिनमें हमीरपुर जिला के कांगू उपतहसील के मालग गांव के राजवीर सिंह का नाम भी था और पिछले कल दिल्ली में प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया. हमीरपुर जिले के कांगू क्षेत्र के राजवीर को पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड की घोषणा के बाद उनके घर में जश्न का माहौल है. परिवार को बधाइयां देने वालों का तांता लग गया है.

rajveer received police medal for gallantry award
राजवीर को पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड

हमीरपुर: कश्मीर के शोपियां में वर्ष 2018 में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में छह आतंकियों को मौत के घाट उतारने वाले हमीरपुर जिले के कांगू क्षेत्र के राजवीर को पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड की घोषणा के बाद उनके घर में जश्न का माहौल है. भारी संख्या में लोग परिवार को बधाइयां दे रहे हैं. दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने उन्हें प्रशस्ति पत्र से नवाजा, जबकि पुलिस मेडल उन्हें राष्ट्रपति के हाथों दिया जाएगा.

अवार्ड मिलने पर उनकी माता सुनीता देवी, पत्नी रेणू वर्मा और दोनों बेटे बेहद खुश हैं और गर्व महसूस कर रहे हैं. वहीं, अवार्ड मिलने के बाद पत्नी से दूरभाष पर हुई बात में राजवीर ने अपने पिता स्वर्गीय कुमी चंद को याद किया जोकि भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

वीडियो.
राष्ट्रपति द्वारा घोषित पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड में इस बार देश के दो जवानों के नाम शामिल किए गए हैं, जिनमें हमीरपुर जिला के कांगू उपतहसील के मालग गांव के राजवीर सिंह का नाम भी था और बुधवार को दिल्ली में प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया. राजवीर ने 25 नंबवर 2018 को एक ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट करने वाले एक्सपर्ट आतंकी समेत छह दहशतगर्दों को मार गिराया था. उनको मिले अवार्ड से उनके परिवार में खुशी का माहौल है और राजवीर के छुट्टी पर आने का इंतजार भी है.राजवीर की माता सुनीता देवी ने कहा कि उनकों अपने बेटे पर गर्व है. उन्होंने कहा कि राजवीर के पिता कुमी चंद हमेशा से चाहते थे कि उनका बेटे देश सेवा करे. उन्होंने बताया कि 2018 के ऑपरेशन के बाद राजवीर ने घर आने पर मुठभेड़ के बारे में बताया था. उस समय उनके पिता ने उन पर फख्र भी महसूस किया था.
राजवीर को पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवार्ड .
राजवीर की पत्नी रेणू वर्मा ने बताया कि अवार्ड मिलने के बाद राजवीर ने उनसे बात की और अपने पिता को याद भी किया. उन्होंने कहा कि आज हम जो भी हैं वह उनके माता और पिता के आशीर्वाद के कारण हैं. उन्होंने कहा कि राजवीर के साहस और मुठभेड़ की घटनाओं से दिल डरता है, लेकिन देश सेवा के जज्बे के लिए मिले अवार्ड से उनपर गर्व भी है. वहीं, राजवीर के बेटे आदित्य और उदय ने कहा कि उनका भी सपना है कि वे बड़ा होकर देश की सेवा करें. उन्होंने कहा कि पिता को अवार्ड मिलने पर उनके दोस्तों भी उन्हें बधाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details