हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नौकरी पाने पहुंचे युवाओं से पैसों की वसूली, विरोध पर कंपनी प्रतिनिधियों ने लौटाई रकम

By

Published : Feb 17, 2021, 4:57 PM IST

बुधवार को रोजगार कार्यालय में एक निजी कंपनी ने साक्षात्कार का आयोजन किया गया. शुरुआत में ही साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों से रोजगार के नाम पर 200 रुपये शुल्क वसूलना शुरू कर दिया गया था. रोजगार के नाम पर लिए गए पैसों की शिकायत करने के बाद लौटाएं पैसे.

private company conducted interview at Employment Office in Hamirpur on Wednesday
फोटो.

हमीरपुरःजिला हमीरपुर में बुधवार को रोजगार कार्यालय में एक निजी कंपनी ने साक्षात्कार का आयोजन किया गया. शुरुआत में ही साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों से रोजगार के नाम पर 200 रुपये शुल्क वसूलना शुरू कर दिया गया था. कुछ अभ्यर्थियों से जब रोजगार के नाम पर पैसे लिए गए तो उन्होंने इसकी शिकायत जिला रोजगार कार्यालय अधिकारी को दी.

अधिकारियों के मना करने पर कंपनी प्रतिनिधियों ने अभ्यर्थियों से पैसे लेना बंद किया, लेकिन प्रश्न ये उठता है कि रोजगार कार्यालय में ही रोजगार देने के नाम पर पैसे लेना कितना जायज है.

रोजगार फॉर्म फीस के लिए 200रु वसूले

वीडियो रिपोर्ट.

वहीं, कंपनी मैनेजर अनु पटियाल ने बताया कि कंपनी की तरफ से फॉर्म फीस ली जाती है. कुछ लोगों के ऑब्जेक्शन के बाद अभ्यर्थियों से लिए गए 200 रुपये वापस कर दिए गए हैं.

रोजगार देने के नाम पर ठगे पैसे

अभ्यर्थियों की तरफ से आरोप लगाए जा रहे थे कि कंपनी वालों की तरफ से रोजगार देने के नाम पर पैसे ठगे जा रहे हैं और यह मार्केटिंग की कंपनी है. इसमें लोगों को जोड़ने का काम किया जाता है. इस बात की सत्यता जानने के लिए जब कंपनी प्रबंधन से बातचीत की गयी तो इसपर प्रबंधन ने नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी होने से मना कर दिया.

मामले की सूचना रोजगार अधिकारी को मिली

जिला रोजगार अधिकारी सुधा सूद ने बताया कि जब उन्हें मामले की सूचना मिली तो जिन अभ्यर्थियों से कंपनी के प्रतिनिधियों ने पैसे लिए गए थे, उनके पैसे वापस करवा दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-चंबा: होटल में मिला शिक्षक का शव, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details