हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कॉलेज छात्रों को प्रमोट करे प्रदेश सरकार: NSUI हमीरपुर

By

Published : Jul 4, 2020, 7:20 PM IST

एनएसयूआई हमीरपुर ने शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया. एनएसयूआई प्रदेश सरकार से मांग कर रही है कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए उन्हें जल्द से जल्द प्रमोट किया जाए अगर ऐसा नहीं होता है तो एनएसयूआई सड़क से लेकर न्यायालय तक छात्रों के हक के लिए लड़ाई लड़ेगी.

NSUI Hamirpur
फोटो.

हमीरपुर:एनएसयूआई हमीरपुर ने शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इसी बीच एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष टोनी ठाकुर ने कहा कि NSUI द्वारा सरकार से लगातार कॉलेज छात्रों को प्रोमोट करने की मांग की जा रही है, लेकिन सरकार की तरफ से इस संबंध में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि अगर सरकार द्वारा जल्द ही इस विषय में संज्ञान नहीं लिया गया, तो वो सीएम जयराम ठाकुर सहित शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज का पुतला जलाएंगे. एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष टोनी ठाकुर ने बताया कि एनएसयूआई लगातार छात्रों को प्रोमोट करने के उद्देश्य से कॉलेज प्राचार्य और उपायुक्त के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेज रही है, लेकिन सरकार द्वारा छात्रों के भविष्य को लेकर अभी तक सही कदम नहीं उठाए गए हैं.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि सरकार कभी 15 जुलाई से कॉलेज छात्रों की परीक्षा करवाने की बात करती है, तो कभी अगस्त के फर्स्ट वीक में परीक्षा का आयोजन होने की बात कहती है. ऐसे में जो छात्र फाइनल ईयर के बाद आगे की तैयारी करना चाहते हैं, वो अपनी आगे की पढ़ाई कैसे पूरी कर पाएंगे.

टोनी ठाकुर ने बताया कि एनएसयूआई प्रदेश सरकार से मांग करती है कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए उन्हें जल्द से जल्द प्रमोट किया जाए अगर ऐसा नहीं होता है तो एनएसयूआई सड़क से लेकर न्यायालय तक छात्रों के हक के लिए लड़ाई लड़ेगी. उन्होंने कहा कि अगर 15 जुलाई तक सरकार द्वारा छात्रों के हित में कोई फैसला लिया जाता है तो उसका स्वागत किया जाएगा, वरना आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कोरोना वॉरियर का घर पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत, NIT हमीरपुर में बतौर स्टाफ नर्स थीं कार्यरत

ABOUT THE AUTHOR

...view details