हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना महामारी और विपक्ष के दुष्प्रचार के बावजूद चार राज्यों में कमल का फूल खिलना बड़ी राजनीतिक विजय: धूमल

By

Published : Mar 10, 2022, 5:07 PM IST

Updated : Mar 10, 2022, 6:42 PM IST

देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना (Assembly Election Results 2022) के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजनीतिक दृष्टि से अहम उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) को पछाड़ती हुई और आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में ऐतिहासिक जीत की ओर आगे बढ़ती दिख रही है. मतगणना के रुझान के अनुसार, भाजपा ने उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भी बढ़त बना ली है. वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के चुनावों में चार प्रदेशों में फिर से सत्ता में वापस आना बहुत बड़े गौरव की बात है जिसका सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी टीम को जाता है.

dhumal reaction on Assembly Election Result
चुनावी परिणाम पर प्रेम कुमार धूमल की प्रतिक्रिया.

हमीरपुर: विधानसभा चुनावों की मतगणना (Assembly Election Results 2022) के रुझान के अनुसार, भाजपा ने उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भी बढ़त बना ली है. सभी की निगाहें राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में लगातार दूसरी बार काबिज होने की कोशिश कर रही है. वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने पांच राज्यों के चुनावों में चार प्रदेशों में पार्टी को मिली जीत पर प्रतिक्रिया दी है. इस जीत के लिए उन्होंने मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (Former Himachal Chief Minister Prem Kumar Dhumal) ने कहा कि चुनाव के दौरान कई तरह के प्रलोभन इन मतदाताओं को दिए गए और कई प्रकार का दुष्प्रचार भाजपा की राज्य सरकारों के विरुद्ध एवं केंद्रीय नेतृत्व के विरुद्ध किया गया, लेकिन इस सब के बावजूद मतदाताओं ने बिना किसी लालच में आए भाजपा सरकारों द्वारा किए गए काम को महत्व देते हुए पार्टी के पक्ष में मतदान किया.

चुनावी परिणाम पर प्रेम कुमार धूमल की प्रतिक्रिया.

धूमल ने कहा कि पांच राज्यों के चुनावों में हर जगह डबल इंजन की सरकारों को जनता का आशीर्वाद (dhumal reaction on Assembly Election Result) मिला है. उन्होंने कहा कि इन पांच में से चार राज्यों में हमारी सरकार थी. हमारे विरोधी और आलोचक यह उम्मीद लगा कर बैठे थे कि इन सभी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की हार होगी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश सरकारों ने शानदार काम किया था.

उन्होंने कहा कि डबल ईंजन के सरकारों ने कोरोना महामारी के दौरान जनता को दवाइयां, राशन और अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई, भ्रष्टाचार रहित सुशासन दिया, विकास करवाया, जिसको जनता ने महत्व देते हुए कमल का फूल फिर से इन राज्यों में खिलाया है. किसान आंदोलन और व्यापक स्तर पर केंद्र सरकार और भाजपा के विरुद्ध दुष्प्रचार विपक्षी दलों के द्वारा किए जाने के बावजूद जनता ने फिर चुनावों में भाजपा को जिताया है, हम उनके आभारी हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच राज्यों के चुनावों में चार प्रदेशों में फिर से सत्ता में वापस आना बहुत बड़े गौरव की बात है जिसका सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी टीम, चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उनकी टीम तथा पार्टी के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को जाता है. पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी की जीत पर प्रधानमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें:सबसे अधिक राज्यों में भाजपा की सरकार, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय नेतृत्व को दी बधाई

Last Updated : Mar 10, 2022, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details