हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 15, 2019, 4:49 PM IST

ETV Bharat / city

पुलिस सब इंस्पेक्टर की भर्ती प्रक्रिया शुरू, 3 दिनों तक चलेगा ग्राउंड टेस्ट

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के तत्वधान में पुलिस सब इंस्पेक्टर के 33 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले दिन भर्ती के लिए 200 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार पत्र जारी किए गए हैं.

Police Sub Inspector recruitment

हमीरपुर: राजकीय बहुतकनीकी कॉलेज खेल मैदान बड़ू में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के जरिए पुलिस सब इंस्पेक्टर के 33 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस पुलिस भर्ती में तीन दिनों तक चलने वाली पुलिस भर्ती में प्रदेश भर के अभ्यार्थियों को ग्राउंड टेस्ट की प्रक्रिया पार करनी होगी.

बता दें कि भर्ती के प्रथम दिन अभ्यर्थियों की शारीरिक मापदंड प्रक्रिया पूरी की जा रही है. पहले दिन भर्ती के लिए 200 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार पत्र जारी किए गए हैं. भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों के दस्तावेज की जांच पड़ताल की गई. 1500 मीटर दौड़ में ऊंची कूद और लंबी कूद प्रक्रिया के आधार पर अभ्यर्थियों के ग्राउंड टेस्ट के अंकों को मेरिट में दर्ज किया जाएगा.

वीडियो.

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सतीश कुमार ने बताया कि पुरुष भर्ती में अभ्यर्थियों को 1500 मीटर दौड़ 6 मिनट 30 सेकेंड और महिला अभ्यर्थियों के लिए 800 मीटर दौड़ 4 मिनट 15 सेकेंड में पूरी करनी है. भर्ती के लिए 600 से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र जमा किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details