हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर: करोड़ों रुपए के गबन की पहली शिकायत, फाइनेंस कंपनी पर FIR

By

Published : Oct 16, 2021, 3:10 PM IST

हमीरपुर में एक फाइनेंस कंपनी पर करीब 60 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगा. एक व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने कंपनी प्रबंधन पर आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है. एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा का कहना है कि शिकायत के आधार पर सदर थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

police-registered-fir-against-finance-company-in-hamirpur
फोटो.

हमीरपुर:जिले के दोसड़का स्थित एक फाइनेंस कंपनी पर करीब 60 करोड़ रुपये का गबन करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एफआईआर दर्ज कर ली है. हालांकि, कंपनी में पैसा लगाने वाले महज एक व्यक्ति की शिकायत ही अभी तक पुलिस के पास पहुंची है. व्यक्ति की शिकायत पर ही पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा कंपनी प्रबंधन के खिलाफ दर्ज किया है. एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा ने सदर थाना हमीरपुर को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता त्रिलोक कुमार ने कहा है कि उसने फाइनेंस कंपनी में लाखों रुपए लगाए हैं. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से कंपनी के गेट पर ताला लगा हुआ है. जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि कंपनी प्रबंधक करोड़ों रुपये का गोलमाल कर फरार हो गए हैं.

वीडियो.

कार्यालय पर ताला लटकने से कंपनी में पैसा लगाने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. लोगों का डर है कि कंपनी प्रबंधन वर्ग से जुड़े लोग विदेश भागने की फिराक में हैं. इस सिलसिले में पिछले बुधवार को कुछ लोगों ने एसपी हमीरपुर को भी शिकायत पत्र सौंपा था. गौरतलब है कि करोड़ों रुपये के इस गबन में अभी तक कितने लोगों का पैसा लगा है यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है.

पुलिस के पास लाखों रुपए के गबन की पहली शिकायत व्यक्ति की तरफ से दी गई है. हालांकि, कंपनी में स्थानीय लोगों ने करोड़ों रुपए के निवेश की बात कही जा रही है. अब एफआईआर दर्ज होने के बाद कई और निवेशक पुलिस के पास पहुंचने लगे हैं. अभी तक पुलिस की तरफ से गबन की राशि को लेकर कोई बात स्पष्ट रूप से नहीं कही जा रही है क्योंकि अभी महज एक व्यक्ति की शिकायत ही लिखित तौर पर कंपनी के खिलाफ पुलिस के पास पहुंची है.

वहीं, एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा का कहना है कि एक व्यक्ति की शिकायत पर धोखाधड़ी का मुकदमा कंपनी के मालिक खिलाफ दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इसके के आधार पर प्रारंभिक तौर पर यह मामला आईपीसी की धारा 420 के तहत दर्ज हुआ है. पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर रविवार को गसोता में रखेंगे करोड़ों रुपयों के विकास कार्यों की आधारशिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details