हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना के सैंपल लेने गांव में पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी, घरों से भाग गए लोग

By

Published : Dec 15, 2020, 1:45 PM IST

जिला की सीमावर्ती कांगड़ा जिला के नौहगीं पंचायत कोरोना टेस्ट के डर से लोग घरों को छोड़कर भाग गए है. जानकारी के मुताबिक इस पंचायत के में दो गांवों में सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिस कारण यहां पर लोग दहशत में हैं.

People ran away from Nadaun  village for fear of Corona test
People ran away from Nadaun village for fear of Corona test

हमीरपुरः जिला की सीमावर्ती कांगड़ा जिला के नौहगीं पंचायत कोरोना टेस्ट के डर से लोग घरों को छोड़कर भाग गए है. जानकारी के मुताबिक इस पंचायत के में दो गांवों में सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिस कारण यहां पर लोग दहशत में हैं.

पहले अलग-अलग गांवों के दो परिवारों से एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव आया था. स्वास्थ्य विभाग ने घरवालों और आसपास के लोगों के टेस्ट किए तो उसमें एक गांव के छह और दूसरे गांव का एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया. जब विभाग की टीम सैंपल लेने आई तो एक गांव के लोग घर छोड़कर भाग गए और टेस्ट करवाने से इंनकार कर दिया.

प्रधान ने लोगों से की सहयोग की अपील

जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. जिन दो गांवों के लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ था उनमें सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ग्राम पंचायत नौहगीं के प्रधान डॉ. हंसराज स्याल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम के अधिकारियों और कर्मचारियों का साथ सहयोग दें. मास्क पहनें और सरकार के निर्देशों का पालन करें.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि जिन गांवों के लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है वे पूर्व में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे. जिसके बाद विभाग आसपास के लोगों के सैंपल लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःKBC में इनाम दिलाने के नाम पर महिला टीचर से ठगे 15 लाख, आरोपी युवती दिल्ली से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details