हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

HAMIRPUR: पटवार घर को डिस्मेंटल वाली जगह पर बनाने की मांग

सोमवार को ग्राम पंचायत कठियाना(Gram Panchayat Kathiyana) के लोगों ने पटवार घर को डिस्मेंटल(dismantle) करने के बाद वहां से दूसरी जगह स्थानांतरित करने को लेकर विरोध जताया. ग्रामीणों ने इसको लेकर उपायुक्त देव श्वता बनिक(Deputy Commissioner Dev Shweta Banik) को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Nov 15, 2021, 10:39 PM IST

Gram Panchayat Kathiana
ग्राम पंचायत कठियाना

हमीरपुर:ग्राम पंचायत कठियाना(Gram Panchayat Kathiyana) में पटवार घर को डिस्मेंटल(dismantle) करने के बाद इसे यहां से स्थानांतरित करने की कवायद का स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया. ग्रामीणों का कहना है कि पटवार घर उसी जगह बनाया जाए जहां इसे डिस्मेंटल किया गया. इसे दूसरी पंचायत में स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए. अपनी मांग को लेकर पंचायत के ग्रामीण उपायुक्त से मिले और मांग पत्र सौंपा. ग्रामीणों ने बताया कि कुछ समय पहले जर्जर हो चुके पटवार घर को डिस्मेंटल किया गया है. डिस्मेंटल करने के बाद साथ लगती पंचायत के लोग इसे वहां स्थानांतरित करने का प्रयास कर रहे. हालांकि, यह पंचायत घर वहीं होना चाहिए जहां पर इसे डिस्मेंटल डिस्मेंटल किया गया.


इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान कठियाना पूनम देवी(gram panchayat head kathiyana poonam devi) ने बताया कि पंचायत घर जर्जर हालत में था इसलिए इसे डिस्मेंटल किया गया. जर्जर भवन को गिराने के बाद साथ लगती पंचायत के लोग इसे अपनी पंचायत में ले जाने का प्रयास कर रहे हैं. इसी के चलते आज ग्रामीणों का प्रतिनिधि मंडल उपायुक्त से मिला और पटवार घर को उसी जगह बनाने की मांग की गई. स्थानीय निवासी गरीब दास ने बताया कि कई सालों से यहां पर पटवार घर चल रहा था. अब इसे डिस्मेंटल करने के बाद अन्य पंचायत में स्थानांतरित करने का प्रयास किया जा रहा जो गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details