हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भोरंज में उप प्रधान ने सड़क के लिए दान दी पांच कनाल भूमि, ग्रामीणों ने जताया आभार

भोरंज के कड़ोहता पंचायत के उपप्रधान वीरेंद्र डोगरा ने करीब पांच कनाल भूमि सड़क बनाने के लिए दान दी है. भूमि के दान देने और पंचायत द्वारा निर्मित की गई संपर्क सड़क से दो पंचायतों कड़ोहता और भकेहड़ा के तीन गांव 72 सालों के बाद सड़क सुविधा से जुड़े हैं. ग्रामीणों ने इसके लिए उपप्रधान का आभार जताया है.

bhoranj virender donated land
bhoranj virender donated land

By

Published : Dec 6, 2020, 3:34 PM IST

भोरंज/हमीरपुर: उपमंडल भोरंज के कड़ोहता पंचायत के उपप्रधान वीरेंद्र डोगरा ने करीब पांच कनाल भूमि दान देकर ग्रामीणों के लिए सड़क सुविधा मुहैया करवाने का सराहनीय कार्य किया है. इससे लोगों को आवाजाही में आसानी होगी. बता दें कि दान दी गई भूमि की कीमत करीब 50 लाख रुपये है.

भूमि के दान देने और पंचायत द्वारा निर्मित की गई संपर्क सड़क से दो पंचायतों कड़ोहता और भकेहड़ा के तीन गांव 72 सालों के बाद सड़क सुविधा से जुड़े हैं. भोरंज उपमंडल के कड़ोहता गांव व भकेहड़ा के चमयोग गांव के लिए इससे पहले सड़क सुविधा नहीं थी. लोगों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था.

वीडियो.

दोनों पंचायतों के ग्रामीणों की मांग पर कड़ोहता पंचायत के उपप्रधान वीरेंद्र डोगरा ने अपनी पांच कनाल भूमि को संपर्क सड़क के लिए दान देकर सड़क का निर्माण कार्य सुनैहल खड्ड तक करवा दिया है. सड़क के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए पंचायत ने 14वें वित्त आयोग से तीन लाख रुपये, विधायक निधि से एक लाख रुपये खर्च करके सड़क के किनारे डंगों व 50 मीटर भाग को कंकरीट से पक्का कर दिया है.

ग्रामीणों ने जताया आभार

इसके आलावा ग्रामीणों ने भी सड़क निर्माण में आर्थिक सहयोग किया है. भकेहड़ा पंचायत के चमयोग के ग्रामीण पूर्व पंचायत प्रधान रतन चंद, अमीं चंद, रणजीत सिहं, बाली, प्यार चंद, टेक चंद, देशराज, केहर सिंह का कहना है कि सड़क के निर्माण के लिए कड़ोहता पंचायत ने सराहनीय कार्य किया है.

सबसे अधिक उपप्रधान वीरेंद्र डोगरा के आभारी हैं, जिन्होंने अपनी पांच कनाल भूमि सड़क के निर्माण के लिए दी है.

भूमि देने का किया था वादा : वीरेंद्र

कड़ोहता पंचायत उपप्रधान वीरेंद्र डोगरा का कहना है कि पिछले चुनावों में ग्रामीणों से जमीन देने व सड़क का निर्माण करने का वादा किया था, जिसे पूरा कर दिया है. उन्होंने कहा कि सुनैहल खड्ड तक 800 मीटर सड़क निकाल दी गई है और छोटे वाहन आसानी से आ-जा सकते हैं. आगे का कार्य भकेहड़ा पंचायत द्वारा पूरा कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कोरोना का इफेक्ट! जेलों में बंद कैदियों को नहीं मिलेगी पैरोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details