हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चुनावी रण में उतरीं महिला डॉक्टर का नाम मतदाता सूची से गायब, नामांकन पत्र रद्द

By

Published : Jan 5, 2021, 3:07 PM IST

हमीरपुर के अणु वार्ड से चुनावी रण में उतरीं महिला डॉक्टर का नामांकन रद्द हो गया है. विकास खंड अधिकारी अस्मिता ठाकुर ने कहा कि अणु वार्ड से महिला प्रत्याशी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं था, जिस वजह उनका नामाकंन रद्द किया किया गया है.

नामांकन पत्रों की जांच करते हुए कर्मचारी
नामांकन पत्रों की जांच करते हुए कर्मचारी

हमीरपुर:इसे प्रशासन की चूक कहें है या फिर चुनावी रण में कूद प्रत्याशियों की लापरवाही. विकास खंड हमीरपुर के तहत अणु वार्ड में पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ रहीं महिला चिकित्सक का मतदाता सूची में नाम न होने के कारण नामांकन रद्द हो गया है.

प्रत्याशी का नामांकन रद्द

जानकारी के मुताबिक विकास खंड हमीरपुर में 15 बीडीसी वार्ड के लिए कुल 72 नामाकंन दर्ज किए गए थे, जिनमें से एक नामांकन रद्द हुआ है. विकास खंड अधिकारी अस्मिता ठाकुर ने कहा कि अणु वार्ड से महिला प्रत्याशी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं था, जिस वजह उनका नामाकंन रद्द किया किया गया है. जिस प्रत्याशी का नामाकंन रिजेक्ट किया गया है उन्होंने नामाकंन के वक्त वोटर सूची की बजाए वोटर कार्ड की कॉपी लगा दी थी. बाद में वोटर सूची की जांच की गई तो उसमें प्रत्याशी का नाम ही नहीं था.

वीडियो

सरकार की कार्यप्रणाली पर रोष

महिला प्रत्याशी का दावा है कि बीते विधानसभा चुनाव में उन्होंने मतदान किया था. उसके पास मतदाता पहचान पत्र भी है लेकिन पंचायत चुनावों की सूची से नाम गायब है. महिला ने जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर रोष जताते हुए कहा कि यदि वह एक चुनाव में वोट कर रही हैं तो दूसरी सूची में उनका नाम क्यों नहीं है.

प्रचार अभियान किया था तेज

चौकी गांव की डॉ. नीलम शर्मा पंचायत समिति वार्ड 13 अणु कलां से चुनावी मैदान में थीं. नामांकन भरने के बाद उन्होंने प्रचार अभियान भी तेज कर दिया था. सोमवार को उन्हें पता चला कि मतदाता सूची में नाम न होने के कारण उनका नामांकन रद्द हो गया है. इसके चलते उन्होंने प्रशासन और सरकार के प्रति रोष जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details