हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, सरकारी स्कूल दांदरू में था क्वारंटाइन

By

Published : May 16, 2020, 4:15 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में दिन-ब-दिन इजाफा होता जा रहा है. शनिवार को हमीरपुर में एक नया कोरोना का मामला सामने आया है. इस नए मामले के साथ हमीरपुर में संक्रमितों की संख्या 8 पहुंच गई है.

one new corona positive found in hamirpur
हिमाचल में कोरोना वायरस.

हमीरपुर: जिला हमीरपुर के उपमंडल बड़सर में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है. 36 वर्षीय व्यक्ति को क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल दांदरू में क्वारंटाइन पर रखा गया था. जिसकी रिपोर्ट शनिवार दोपहर बाद पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि 13 मई को यह व्यक्ति मुंबई से लौटा था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब क्षेत्र के लिए टीम रवाना हो गई हैं. इस मरीज को भोटा चैरिटेबल अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. यह व्यक्ति स्थानीय पंचायत का ही निवासी बताया जा रहा है.

सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इस व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई की बताई जा रही है. जिसे एक सरकारी स्कूल में क्वॉरंटाइन रखा गया था. यह व्यक्ति किस पंचायत और किस गांव का निवासी है इसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है.

हालांकि मुंबई से लौटते ही इसे सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन कर दिया गया था. जिसकी वजह से प्राइमरी और द्वितीयक संपर्कों का कम ही अंदेशा है. जानकारी के मुताबिक यह दो अन्य लोगों के साथ मुंबई से आया था. एक व्यक्ति इसके साथ ही क्वारंटाइन किया गया था जबकि एक नादौन में संस्थागत क्वारंटाइन में है.

आपको बता दें कि इस नए कोरोना पॉजिटिव के सामने के बाद हमीरपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ पहुंच गयी है. इसमें पांच पॉजिटिव हैं और दो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और एक की मौत हो गई है. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 77 पहुंच गई है. प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 3 लोगों ने अपनी जाने गंवा दी है.

ये भी पढ़ें: कोविड-19: सेनिटाइजेशन मशीन लेकर सड़कों पर उतरीं जिला परिषद सदस्य, लोगों को कर रहीं जागरूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details