हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

WORLD HEALTH DAY 2022: नर्सिंग की छात्राओं ने हमीरपुर बाजार में निकाली जागरूकता रैली

हमीरपुर बाजार में नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने जागरूकता रैली (rally in Hamirpur market ) निकाली. इस अवसर पर नर्सिंग कॉलेज हमीरपुर की छात्राओं ने गांधी चौक पर जागरूकता रैली निकाली. इस अवसर पर पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए किस तरह से काम किया जा सके इसके तहत छात्राओं ने लोगों को जागरूक किया.

By

Published : Apr 7, 2022, 5:31 PM IST

rally in Hamirpur market on International Health Day
अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस पर हमीरपुर बाजार में जागरूकता रैली.

हमीरपुर: अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस (WORLD HEALTH DAY 2022) के उपलक्ष्य में हमीरपुर बाजार में नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली. इस अवसर पर नर्सिंग कॉलेज हमीरपुर की छात्राओं ने गांधी चौक पर जागरूकता रैली निकाली और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस के मौके पर डब्ल्यूएचओ के द्वारा दी गई थीम पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए संदेश दिया. छात्राओं ने हाथों में पोस्टर लेकर स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने के लिए लेागों से आवाहन किया.

नर्सिंग कॉलेज की प्राध्यापक प्रियंका ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए किस तरह से काम किया जा सके इसके तहत छात्राओं ने लोगों को जागरूक किया. इसके साथ ही छात्रों ने अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस भी मनाया. इस दौरान छात्रा काजल ने बताया कि वर्ल्ड हेल्थ डे के अवसर पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को संदेश दिया गया है और नुक्कड़ नाटक के जरिए पर्यावरण को साफ सुथरा रखने के साथ-साथ स्वास्थ्य की देखभाल की जा सके इसके बारे में छात्रों ने जानकारी दी है.

बता दें कि दुनिया भर में 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाता है. लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से सरकारी व गैर-सरकारी स्वास्थ्य संगठनों द्वारा इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था. भारत में आज विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आयुष मंत्रालय 'योग अमृत महोत्सव' मना रहा है. वहीं, विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार नागरिकों को अच्छी गुणवत्ता वाली किफायती स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने पर ध्यान दे रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के स्वास्थ्य ढांचे का विस्तार करने के लिए अथक प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें:“हमारा ग्रह, हमारा स्वास्थ्य” थीम पर मनाया जा रहा है विश्व स्वास्थ्य दिवस 2022

ABOUT THE AUTHOR

...view details