हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सरकार ने मांगे नहीं मानी तो जल्द ही विधानसभा का घेराव करेगी NSUI : टोनी ठाकुर

एनएसयूआई प्रदेश महासचिव टोनी ठाकुर ने हमीरपुर में कहा कि सरकार छात्र हित में निर्णय नहीं लेती है जल्द ही एनएसयूआई जल्द ही विधानसभा का घेराव करेगी. टोनी ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार आपसी कलह के चलते पटरी से उतर चुकी है.

NSUI state general secretary Tony Thakur held press conference in Hamirpur
एनएसयूआई प्रेस कांफ्रेंस.

By

Published : Nov 28, 2020, 2:35 PM IST

हमीरपुर: प्रदेश एनएसयूआई जल्द ही विधानसभा का घेराव करेगी. अगर जल्द ही प्रदेश सरकार छात्र हितों में निर्णय नहीं लेती है और मांगे पूरी नहीं की जाती हैं तो प्रदेश में बड़ा आंदोलन तय है. यह शब्द एनएसयूआई प्रदेश महासचिव टोनी ठाकुर ने हमीरपुर में शनिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कहे हैं.

पटरी से उतरी डबल इंजन की सरकार

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव टोनी ठाकुर ने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर अनुराग ठाकुर और जयराम ठाकुर की व्यक्तिगत लड़ाई की वजह से हजारों छात्रों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. डबल इंजन की सरकार आपसी कलह के चलते पटरी से उतर चुकी है.

वीडियो रिपोर्ट.

इंटरनल एसेसमेंट पोर्टल खोलने की मांग

टोनी ठाकुर ने मांग उठाई कि 2015 से 2018 के बैच के इंटरनल एसेसमेंट पोर्टल को भी खोला जाए ताकि हजारों छात्रों को राहत मिल सके. हाल ही में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में हुई शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में घोटाला किया गया है. अपात्र लोगों को नियुक्तियां दी गई है. सरकार विश्वविधालय का भगवाकरण करने का काम कर रही है, जिसके चलते ऐसी नियुक्तियां कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इन नियुक्तियों को जल्द से जल्द रद्द किया जाए.

जल्द कराए जाए रिअपीयर एग्जाम

बीबीए और बीसीए के रिअपीयर के छात्रों के एग्जाम भी जल्द करवाने की मांग उठाई, उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगे पूरी हुई तो एनएसयूआई कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आगामी विधानसभा सत्र में सरकार का घेराव करेगी. इस मौके पर प्रदेश महासचिव टोनी ठाकुर के साथ जिला अध्यक्ष अभिरक्षीत शर्मा और कैंपस अध्यक्ष अनिरुद्ध ठाकुर भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details