हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चिराग तले अंधेरा! डीसी ऑफिस से महज 30 मीटर की दूरी पर ही नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

By

Published : May 19, 2021, 5:21 PM IST

डीसी ऑफिस हमीरपुर से महज 20 से 30 मीटर दूर पर स्थित सस्ते राशन के डिपो में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना नहीं हो पा रही है. लोग अपने राशन कार्ड जमा करवाने के चक्कर में दो गज की दूरी के नियमों तक को भूल गए. तीन घंटे में महज 30 से 35 लोगों को ही राशन मिल पा रहा है, जबकि अधिकतर लोगों को बिना राशन ही वापस लौटना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को डिपुओं के तीन से चार चक्कर काटने पड़ रहे हैं, तब जाकर लोगों को राशन मिल पा रहा है.

हमीरपुर राशन डिपो.
फोटो.

हमीरपुर: डीसी ऑफिस हमीरपुर से महज 20 से 30 मीटर दूर पर स्थित सस्ते राशन के डिपो में सुबह के समय अलग ही तस्वीर देखने को मिली, जहां लोग अपने राशन कार्ड जमा करवाने के चक्कर में दो गज की दूरी के नियमों तक को भूल गए और कार्ड जमा करवाने के लिए लोगों में होड़ मच गई. इसका मुख्य कारण तीन घंटे की छूट बताया जा रहा है.

तीन घंटे में महज 30 से 35 लोगों को ही राशन मिल पा रहा है, जबकि अधिकतर लोगों को बिना राशन ही वापस लौटना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को डिपुओं के तीन से चार चक्कर काटने पड़ रहे हैं, तब जाकर लोगों को राशन मिल पा रहा है. डिपो संचालक समिति हमीरपुर के अध्यक्ष अशोक कवि का कहना है कि डिपुओं में तीन घंटे की छूट के चलते लोगों की संख्या अधिक बढ़ रही है. लोग लाख समझाने के बाद भी सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. सरकार व जिला प्रशासन से भी गुहार लगाई है कि डिपुओं में तीन घंटे की छूट को बढ़ाया जाए.

फोटो.

छह डिपो धारकों की कोरोना से मौत

अशोक कवि ने कहा कि कोरोना संक्रमण से छह डिपो धारकों की मौत अब तक हो चुकी है. मृतकों के परिवारों को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता प्रदान की जाए. इसके अलावा डिपुओं की पॉश मशीनों में सर्वर की समस्या को दूर किया जाए. डिपुओं की पॉश मशीनों में सर्वर डाउन या नेटवर्क की समस्या आ रही है.

डिपुओं की टाइमिंग बढ़ाने की मांग

नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल पा रहा है. यही कारण है कि अधिकतर डिपुओं में राशन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है, जोकि सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ा रही हैं. जिला प्रशासन को अगर डिपुओं में उमड़ रही भीड़ को हटाना है, तो उन्हें डिपुओं के टाइम में बढ़ोतरी करनी चाहिए, ताकि लोग दोबारा राशन के चक्कर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों करना ना भूलें.

ये पढ़ें: रामपुर में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, 2 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details