हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर शहर में रेहड़ियों को मिलेगी यूनिक आईडी, हर वार्ड में अलग ठेकेदार को दिया जाएगा सफाई का ठेका

By

Published : Jun 24, 2022, 6:21 PM IST

हमीरपुर शहर में रेहड़ियों को यूनिक आईडी मिलेगी. इस कदम से शहर भर में लगी रेहड़ियों को एक अलग पहचान मिलने के साथ ही अतिक्रमण पर भी रोक लगेगी. शहर में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था का संचालन करने के लिए एक कंपनी को ठेका आवंटित किया गया है लेकिन कंपनी के कर्मचारी वेतन ना मिलने की वजह से हड़ताल पर हैं. नगर परिषद हमीरपुर की तरफ से यह निर्णय लिया गया है कि कंपनी ने तय समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया तो बजट काटकर सैलरी दी जाएगी.

Municipal Council Hamirpur
नगर परिषद हमीरपुर

हमीरपुर:हमीरपुर शहर में रेहड़ियों को यूनिक आईडी मिलेगी. इस कदम से शहर भर में लगी रेहड़ियों को एक अलग पहचान मिलने के साथ ही अतिक्रमण पर भी रोक लगेगी. नगर परिषद हमीरपुर (Municipal Council Hamirpur) की तरफ से यह निर्णय लिया गया है और इस बाबत सभी रेहड़ी संचालकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं. हर रेहड़ी की टैगिंग की जाएगी और आईडी नंबर भी जारी किए जाएंगे.

181 पंजीकृत रेहड़ी की होगी नंबरिंग:शहर में बिना अनुमति के बढ़ रही रेहड़ियों और अतिक्रमण पर रोक लगाने के (encroachment of street vendors in hamirpur) लिए यह निर्णय लिया गया है. शहर में अतिक्रमण की समस्या चरम पर है और इसी के चलते यह निर्णय लिया गया है. नगर परिषद हमीरपुर में 181 पंजीकृत रेहड़ी धारक हैं. इन सभी रेहड़ी की नंबरिंग की जाएगी ताकि अवैध रेहड़ी धारकों पर शिकंजा कसा जा सके. लंबे समय से यह समस्या और शिकायतें नगर परिषद के पास आ रही थी जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है. बताया जा रहा है कि इसके साथ ही नगर परिषद हमीरपुर की तरफ से अतिक्रमण पर शहर भर में आगामी दिनों में कार्रवाई भी की जा सकती है.

नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास

कंपनी ने तय समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया तो बजट काटकर दी जाएगी सैलरी:शहर में रात के समय अंधेरा ना पसरे इसको लेकर लाइटिंग व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए नगर परिषद की तरफ से महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. शहर में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था का संचालन (Street Lighting System in Hamirpur City) करने के लिए एक कंपनी को ठेका आवंटित किया गया है लेकिन कंपनी के कर्मचारी वेतन ना मिलने की वजह से हड़ताल पर हैं. नगर परिषद हमीरपुर की तरफ से यह निर्णय लिया गया है कि यदि हर महीने की 5 तारीख से पहले कंपनी के कर्मचारियों को कंपनी के तरफ से वेतन नहीं दिया जाता है तो नगर परिषद की तरफ से कर्मचारियों को भुगतान किया जाएगा. वेतन की इस राशि को कंपनी के कुल भुगतान से काट लिया जाएगा.

हर वार्ड में अलग ठेकेदार को दिया जाएगा सफाई का ठेका:नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास ने बताया कि हमीरपुर शहर में अब वार्ड वाइज सफाई का ठेका अलॉट किया जाएगा. हमीरपुर शहर में टाउन हॉल और गांधी चौक का जीर्णोद्धार का कार्य भी जल्द ही पूरा किया जाएगा और गांधी चौक पर फव्वारे इत्यादि भी लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमीरपुर शहर के 11 वार्ड में जितने भी पार्क हैं उनके सौंदर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:चपरासी पद के लिए 10 वीं मेरिट के छात्रों ने किया आवेदन, HPU में 93 को मिलेगी नौकरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details