हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एक बार फिर कोरोना का केंद्र बना हमीरपुर जिला, क्षेत्रफल की दृष्टि से अधिक मामले

By

Published : Apr 30, 2021, 10:43 PM IST

हमीरपुर जिले में रोजाना कोरोना के दो सौ से ज्यादा मामले आ रहे हैं. डीसी देवश्वेता बनिक का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है.

फोटो.
फोटो.

हमीरपुर: जिले में वर्तमान समय में कोरोना वायरस के एक हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. फरवरी महीने में ही हमीरपुर जिला कोरोना मुक्त हो गया था, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना 200 से ज्यादा मामले जिले में आ रहे हैं.

अप्रैल महीने में ही 15 सौ से दो हजार मामले सामने आ चुके हैं. इतना ही नहीं कोरोना की वजह से 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. ईटीवी भारत की टीम ने शुक्रवार को हमीरपुर बाजार में स्थानीय लोगों व्यापारियों से जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चर्चा की. इस दौरान लोगों का कहना था कि जहां एक तरफ जनता ने लापरवाही बरती तो वहीं सरकार और प्रशासन ने भी सुस्ती दिखाई है.

वीडियो रिपोर्ट.

लोगों ने बरती लापरवाही

स्थानीय निवासी अश्वनी जमाल का कहना है कि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए अब एक ही रास्ता लॉकडाउन बचा है. लापरवाही बरतने की वजह से जिले में कोरोना के मामले बढ़े हैं. अंकित शर्मा का कहना है कि कोरोना की वजह से उनका काम धंधा चौपट हो गया है. व्यापार अब मंदी के दौर से गुजर रहा है. शादियों में भी भीड़ जुट रही है, जिस वजह से अब मामले अधिक बढ़ रहे हैं.

पिछले 2 सप्ताह में आए अधिक मामले

डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक का कहना है कि जिला में हाल फिलहाल में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि जिला में पिछले 2 सप्ताह में अधिक मामले सामने आए हैं लेकिन लोगों के इलाज के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें: NIT हमीरपुर में बना जिले का दूसरा कोविड केयर सेंटर, शनिवार या रविवार से शुरू हो सकती हैं सेवाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details