हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

शुक्रवार को हमीरपुर पहुंचेगा शहीद अंकुश ठाकुर का पार्थिव शरीर, खराब मौसम बना बाधा

खराब मौसम और अन्य औपचारिकताओं के चलते शहीद अंकुश ठाकुर का पार्थिव शरीर को वीरवार को हमीरपुर नहीं पहुंचाया जा सका. शुक्रवार को विमान के माध्यम से उनके पैतृक गांव लाया जाएगा.

By

Published : Jun 18, 2020, 5:49 PM IST

martyr Ankush Thakur
शहीद अंकुश ठाकुर (फाइल)

हमीरपुर:भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में दुश्मनों से लोह लेते हुए शहीद हुए हमीरपुर जिला के कडोहता निवासी शहीद अंकुश ठाकुर का पार्थिव शरीर खराब मौसम होने की वजह से शुक्रवार को उनके पैतृक गांव पहुंचेगा. शहीद की पार्थिव देह को विमान से हमीरपुर तक लाया जाएगा.

बता दें कि अंकुश ठाकुर का पार्थिव शरीर गुरुवार को उनके पैतृक गांव सुबह 11 बजे पहुंचना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से विमान की उड़ान न होने और पोस्टमार्टम सहित अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ही शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर हमीरपुर लाया जाएगा. बेटे की शहादत की खबर सुनते ही गांव और परिवार में शोक की लहर है. गांव के लोग और रिश्तेदार उनके अंतिम दर्शनों के लिए उनके शव का इंतजार कर रहे हैं.

गलवान घाटी में शहीद हुए थे कडहोता के अंकुश ठाकुर

मिली जानकारी के अनुसार हवाई जहाज के द्वारा शहीद अंकुश ठाकुर का पार्थिव शरीर पहले पठानकोट और फिर भोटा लाया जाएगा. अंकुश ठाकुर 2018 में पंजाब रेजिमेंट का हिस्सा बने थे. अंकुश ठाकुर गलवान घाटी में 16 जून को भारत-चीन LAC विवाद के चलते शहीद हुए थे. अंकुश ठाकुर के पिता और दादा भी भारतीय सेना में सेवाएं दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें:नाहन की बेटी ने कॉमर्स में किया टॉप, ETV भारत से बातचीत में बोली मेघा: IAS बनकर करूंगी देश सेवा

एसडीएम भोरंज अमित कुमार ने बताया कि सैनिक वेलफेयर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को शहीद अंकुश ठाकुर का पार्थिव शरीर विमान के माध्यम से हमीरपुर लाया जाएगा और उसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

शुक्रवार को पैतृक गांव पहुंचेगा अंकुश ठाकुर का पार्थिव शरीर

स्थानीय युवाओं ने बताया कि भारतीय सेना को चीन से वीरों के बलिदान का बदला लेना चाहिए. जब से उन्होंने सुना कि भारत-चीन LAC विवाद में देश के 20 सैनिक शहीद हुए हैं, तब से उनके अंदर खून उबाल मार रहा है. उन्होंने कहा कि गांव के सभी लोग सेना में भर्ती होकर चीन से वीरों की शहादत का बदला लेना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details