हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर परिषद हमीरपुर में कई प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, शहर को आदर्श बनाने का दावा कर रहे उम्मीदवार

By

Published : Dec 26, 2020, 4:21 PM IST

आज विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों ने नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन भरा है. इसी बीच मीडिया से बात करते हुए उन्होंने लोगों से समर्थन मांगा है और चुनाव जीतने पर शहर में विकास करने की बात कही है.

many candidates filled nomination
डिजाइन फोटो

हमीरपुर: नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन का दौर जारी है. शनिवार को विभिन्न भागों से प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों ने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाई और जनादेश मिलने पर अपने अपने वार्ड में विकास कार्यों को गति देने का दावा भी किया है. दोपहर तक का कुल 8 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए, जिसमें सबसे अधिक नामांकन वार्ड नंबर 4 और नंबर 11 के लिए आए हैं. वार्ड नंबर 4 से 3 आजाद प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

वार्ड नंबर 4 से आजाद प्रत्याशी ने भरा नामांकन
हमीरपुर के वार्ड नंबर 4 से आजाद प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरने के बाद संदीप भारद्वाज ने कहा कि वो वार्ड नंबर 4 के लोगों के सहयोग और समर्थन के बाद ही नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि नामित पार्षद के रूप में ही उन्होंने नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 4 के लोगों की समस्याओं का समाधान करने का भरपूर प्रयास किया है और वो लोगों की समस्याओं को जानते हैं.

वीडियो.

वार्ड नंबर 4 से निर्दलीय प्रत्याशी ने भरा नामांकन

नगर के वार्ड नंबर 4 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राकेश हांडा ने नामांकन पत्र भरने के बाद कहा कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं और अपने वार्ड के लोगों की समस्याओं को जानते हैं. उन्होंने कहा कि जनादेश मिलने पर वो लोगों के हर कार्य को पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे.

वार्ड नंबर 4 से कांग्रेस प्रत्याशी ने भरा नामांकन
हमीरपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 से रीटा खन्ना ने कहा कि वो नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 4 के पार्षद हैं पूर्व में भी उन्होंने लोगों की मांग के अनुसार लोगों के सहयोग से ही हर कार्य को किया है और अब वह लोगों से सहयोग की अपील करती हैं. उन्होंने कहा कि आगामी 5 सालों में वो बचे हुए कार्यों को पूर्ण कर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगी.

वार्ड नंबर 2 से भाजपा प्रत्याशी ने भरा नामांकन

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 2 से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार और वार्ड नंबर 3 से डिंपल वाला ने नामांकन पत्र भरा है. भाजपा प्रत्याशी राजकुमार ने कहा कि वो भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर का उन्हें प्रत्याशी बनाने पर आभार व्यक्त करते हैं और वो वार्ड के लोगों के लिए हर संभव कार्य करने का आगामी दिनों में प्रयास करेंगे. वहीं, वार्ड नंबर 3 से भाजपा प्रत्याशी डिंपल वाला ने कहा कि वो वार्ड नंबर 3 में नालों के चैनलाइजेशन के कार्यों को प्रमुखता से करेंगी और लोगों की तरफ से जो भी कार्य उन्हें बताए जाएंगे उनको पूरा करने के लिए वो हर संभव प्रयास करेंगी.

वार्ड नंबर 11 से आजाद और कांग्रेस प्रत्याशी ने भरा नामांकन

वार्ड नंबर 11 से 2 आजाद व एक कांग्रेस प्रत्याशी ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया है. कांग्रेस की तरफ से शहंशाह ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 11 में ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्र आता है. नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस प्रत्याशी शहंशाह ने कहा कि उनका वार्ड उनका परिवार है. नामित पार्षद के रूप में भी उन्होंने वार्ड में कई कार्य करवाए हैं और सड़कों व स्ट्रीट लाइटों के कार्यों को उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर अपने कार्यकाल के दौरान करवाया है.


नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 11 से कमलेश कुमार परमार ने कहा कि वार्ड नंबर 11 हमीरपुर नगर परिषद का सबसे पिछड़ा वार्ड है. इस वार्ड में ग्रामीण क्षेत्र भी आता है और इस वार्ड की हमेशा अनदेखी की गई है. ऐसे में उन्हें जनादेश मिलेगा तो वो वार्ड में हर सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास करेंगे.


नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 11 से प्रत्याशी त्रिलोक सिंह डडवाल ने कहा कि वो पहले भी पार्षद के रूप में वार्ड में कार्य करवा चुके हैं. वहीं, अगर उन्हें जनादेश मिलता है तो वो आगामी 5 सालों में वार्ड नंबर 11 को आदर्श वार्ड के रूप में पेश करेंगे और मंडल सहित जिला में कार्य कर रहे हैं.

बता दें कि सोमवार को भी नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे अभी तक नगर परिषद हमीरपुर में 20 नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:लाहौल के तमुल गांव में लगी आग, ग्रामीणों ने 13 KM चलकर फायर ब्रिगेड को दी सूचना

ABOUT THE AUTHOR

...view details