हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भोरंज में आफत की बारिश, भूस्खलन ने बढ़ाई परेशानी

बारिश की वजह से भोरंज क्षेत्र में लगभग 1 दर्जन से ज्यादा गौशालाएं और रिहायशी मकानों को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा अवाहदेवी पुलिस चौकी के बाईपास सड़क पर भूस्खलन होने से बाईपास की आधी से ज्यादा सड़क जमींदोज हो गई है.

By

Published : Sep 8, 2020, 1:11 PM IST

भोरंज में आफत की बारिश
भोरंज में आफत की बारिश

भोरंज/हमीरपुर: उपमण्डल भोरंज में भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है. बारिश की वजह से भोरंज क्षेत्र में लगभग 1 दर्जन से ज्यादा गौशालाएं और रिहायशी मकानों को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा अवाहदेवी पुलिस चौकी के बाईपास सड़क पर भूस्खलन होने से बाईपास की आधी से ज्यादा सड़क जमींदोज हो गई है. जिसके बाद साथ लगते एयर भवनों को भी खतरा बना हुआ है.

रविवार देर शाम को हुई बरसात ने अवाहदेवी बाईपास सड़क पर बड़ा भूस्खलन आया था और आधी सड़क जमींदोज हो गई थी. वहीं, भोरंज की कई सड़कों पर भूस्खलन व पेड़ गिरने से सड़क मार्ग बंद हो गए हैं. लोगों का कहना है कि दिन भर मौसम साफ रहता है, लेकिन शाम के समय तेज बारिश होने से काफी नुकसान होता है.

बता दें कि भूस्खलन और सड़कों पर पेड़ गिरने से रिहायशी मकानों को भी खतरा बना हुआ है. भोरंज के अवाहदेवी क्षेत्र जलशक्ति विभाग की पाइप लाइन भी प्रभावित हुई है. जलशक्ति विभाग भोरंज के अवाहदेवी सेक्शन के कनिष्ठ अभियंता राजेश ठाकुर ने बताया कि अवाहदेवी में सड़क के बहने से बारिश से पाइप लाइनें टूट गई थी, लेकिन अब पाइप लाइनों को ठीक कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details