हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में IPH मंत्री ने HP शिवा परियोजना का किया निरीक्षण, किसानों से की ये अपील

By

Published : Nov 7, 2020, 5:55 PM IST

हमीरपुर में आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने आज एचपी शिवा परियोजना का निरिक्षण किया है. साथ ही उन्होंने किसानों को इस परियोजना का लाभ उठाने की अपील की है.

IPH Minister Mahendra Singh Thakur
IPH मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर

हमीरपुर:आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को विकास खंड बमसन और सुजानपुर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और उद्यान विभाग की एचपी शिवा परियोजना के तहत आने वाले फल पौधारोपण की संभावनाओं का जायजा भी लिया. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को शिवा परियोजना के बारे में लोगों को अवगत कराने के निर्देश दिए.

आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि शिवा परियोजना के तहत सुजानपुर खंड के गांव भलेउ और बमसन खंड के गांव केहडरू में दो क्लस्टरों में इसी साल 25 हजार फलदार पौधों का रोपण कार्य लगभग अंतिम चरण में है. उन्होंने कहा कि अपनी जमीन से झाडियां हटाकर खेतों को साफ करने वाले किसानों को शिवा परियोजना के तहत तुरंत लाभान्वित किया जाएगा. साथ ही किसानों को उच्च गुणवत्ता के फलदार पौधे उपलब्ध करवाए जाएंगे और गड्ढों की खुदाई, बाड़बंदी, टपक सिंचाई योजना, गोबर की खाद तैयार करने सहित अन्य आवश्यक कार्यों का सारा खर्चा सरकार उठाएगी.

उद्यान, राजस्व और सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने अधिकारियों को संधोल पुल से लेकर सुजानपुर पुल तक खाली पड़ी जमीन के मालिकों को एचपी शिवा परियोजना की जानकारी उपलब्ध करवाने और उन्हें इससे जोड़ने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने किसानों से एचपी शिवा परियोजना के तहत मंडी के धर्मपुर,गोपालपुर और बिलासपुर के क्लस्टरों में लगाए गए पौधों के अवलोकन के लिए इन क्षेत्रों का भ्रमण करने की अपील भी की है.

ये भी पढ़ें:प्रदेश सरकार पर राठौर का निशाना, कहा: बिजली-पानी-बस किराये में बढ़ोतरी जनता पर आर्थिक बोझ

ABOUT THE AUTHOR

...view details