हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में स्कूल प्रधानाचार्य पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच पूरी, निदेशालय को भेजी गई रिपोर्ट

By

Published : Oct 1, 2019, 2:46 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 2:57 PM IST

टौणीदेवी तहसील क्षेत्र के तहत एक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की प्रधानाचार्य के खिलाफ लगे आरोपों की जांच पूरी हो गई है. ग्राम सभा टपरे की बैठक में पिछले साल 9 जुलाई को स्कूल की प्रधानाचार्य के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे.

टौणीदेवी तहसील क्षेत्र

हमीरपुर: जिला हमीरपुर की टौणीदेवी तहसील क्षेत्र के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगवाड़ा की प्रधानाचार्य के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच पूरी हो गई है. जांच की रिपोर्ट शिक्षा उपनिदेशक ने निदेशालय शिमला व सरकार को भेज दी है और अब आगामी कार्रवाई की जाएगी.

ग्राम सभा टपरे की बैठक में पिछले साल 9 जुलाई को स्कूल की प्रधानाचार्य के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे. इसकी शिकायत विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ ही सरकार को भी की गई है. इसके बाद भाजपा के साथ ही कांग्रेस के नेताओं ने भी प्रधानाचार्य का तबादला करने की मांग सरकार से की है.

हालांकि प्रधानाचार्य अपने ऊपर लगे आरोपों को पूरी तरह से नकार चुकी हैं. प्रधानाचार्य के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर को नियुक्त किया था और उनसे सप्ताह के भीतर रिपोर्ट तलब की गई थी. अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट शिक्षा उपनिदेशक सेकेंडरी को सौंप दी है.

शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर जसवंत सिंह का कहना है कि जांच रिपोर्ट उन्हें मिल गई है जिसे आगामी कार्रवाई के लिए शिक्षा निदेशालय शिमला भेज दिया गया है. शिक्षा निदेशालय इस मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाएगा. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट गोपनीय होती है और इस पर शिक्षा निदेशालय ही आगामी कार्रवाई के लिए सक्षम है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details