हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भोरंज: लोकगीतों और नुक्कड़ नाटक के जरिए सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई

By

Published : Feb 24, 2021, 8:02 PM IST

भोरंज में लोक कलाकारों द्वारा संगीत और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से राज्य और केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई. कार्यक्रम का आयोजन सूचना व जनसंपर्क विभाग की ओर से किया गया.

Information and Public Relations Department and Artist
सूचना व जनसंपर्क विभाग और कलाकार

भोरंज/हमीरपुर: सूचना व जनसंपर्क विभाग के प्रचार अभियान के तहत विभिन्न सांस्कृतिक दलों ने भोरंज की 4 ग्राम पंचायतों में जागरुकता कार्यक्रम प्रस्तुत किए. इन कार्यक्रमों के दौरान लोक कलाकारों ने लोगों को गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई.

राज्य और केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में दी जानकारी

लोक कलाकारों ने लोगों को नुक्कड़ नाटक के जरिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, जनमंच, गृहिणी सुविधा योजना, आयुष्मान भारत, हिमकेयर योजना, सहारा योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना और कई अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी. इसके अलावा लोक कलाकारों ने लोगों को नशे के दुष्प्रभावों और कोरोना संबंधी विभिन्न सावधानियों से भी अवगत करवाया.

लोगों को सरकारी योजनाओं से करवाया रूबरू

ग्राम पंचायत पांडवीं और उखली में कार्यक्रम त्रिवेणी कला संगम के जरिए लोगों को सरकारी योजनाओं से रूबरू करवाया. कार्यक्रम में पांडवीं की प्रधान मधु बाला, उपप्रधान सुनील ठाकुर, सचिव विनोद कुमार, पंचायत सदस्य पवन वर्मा और अशोक कुमार ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की.

ये भी पढ़ें:सुंदरनगर में 22 मार्च से होगा राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला, MLA ने दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details