हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में बाहरी राज्यों से प्रतिदिन लौट रहे हैं 500 लोग, प्रशासन पूरी तरह सतर्क

By

Published : Jul 10, 2020, 1:18 PM IST

हमीरपुर में जुलाई महीने के पहले सप्ताह में प्रतिदिन औसतन 500 लोग लौट रहे हैं. लोगों के आने की संख्या बढ़ने के बाद अब जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है और अधिक सावधानी बरती जा रही है. इस संबंध में डीसी हमीरपुर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.

DC Hamirpur
डीसी हमीरपुर

हमीरपुर: हिमाचल में बाहरी राज्यों से लौटने वाले लोगों की संख्या जुलाई महीने में 2 गुना हो गई है. जून महीने तक बाहरी राज्यों से हमीरपुर में प्रतिदिन 200 के करीब लोग आ रहे थे. वहीं, अब इस दर में इजाफा हो गया है.

हमीरपुर में जुलाई महीने के पहले सप्ताह में प्रतिदिन औसतन 500 लोग लौट रहे हैं. बताया जा रहा है कि पास की शर्त समाप्त होने के कारण इस दर में इजाफा हो गया है. लोगों के आने की संख्या बढ़ने के बाद अब जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है और अधिक सावधानी बरती जा रही है. इस संबंध में डीसी हमीरपुर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि पूर्व में जहां लगभग 200 लोग प्रतिदिन आ रहे थे. वहीं, पिछले सप्ताह से यह आंकड़ा 500 के करीब पहुंच गया है. ऐसे में सर्विलांस टीम, आशा कार्यकर्ताओं और स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों और अधिकारियों की जिम्मेदारी भी बढ़ गई है. डीसी ने सभी को आदेश दिया कि वे पंचायत और शहरी क्षेत्रों में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर बनाए रखें और उनके संगरोध की भी निर्धारित मानदंडों के अनुसार उचित व्यवस्था करें.

बता दें कि प्रदेश में प्रवेश के लिए पास की शर्त खत्म कर दी गई है लेकिन सरकार की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है. अगर कोई बिना सूचना दिए जिला में प्रवेश करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. इसको लेकर डीसी हमीरपुर ने सभी उप मंडलों के एसडीएम को निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:मंडी के कोटली में ITBP जवान कोरोना संक्रमित, एक्टिव केस हुए 10

ABOUT THE AUTHOR

...view details