हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 4, 2022, 3:59 PM IST

Updated : Apr 4, 2022, 6:55 PM IST

ETV Bharat / city

हमीरपुर हादसा: नींद में ही मलबे में दफन हो गई दो जिंदगियां, मदद के लिए कराह रहे थे घायल वीरेंन्द्र

नादौन थाना क्षेत्र के न्याटी गांव में रविवार देर रात एक मकान गिरने (house collapsed in nadaun) से हादसे में महिला और उसके बेटे की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, पति वीरेंद्र घायल हैं. प्राथमिक उपचार के बाद घायल वीरेंद्र की हालत स्थिर है, लेकिन बेटे और पत्नी की मौत के चलते वह भी सदमे में हैं.

House Collapsed In Hamirpur
न्याटी गांव में मकान गिरने का मामला

हमीरपुर:जिला के रंगस क्षेत्र के न्याटी गांव में नींद (house collapsed in nadaun) में ही मलबे में दो जिंदगियां दफन हो गयी. कच्चे मकान के जमींदोज होने से मां बेटे की मौत के मामले में प्रत्यक्षदर्शियों ने दिल को दहलाने वाले खुलासे किए हैं. मकान के जमींदोज होने से पहले बड़ा धमाका हुआ था. जब प्रत्यक्षदर्शी मौके पर पहुंचे तो घायल वीरेंद्र मदद के लिए कराह रहे थे.

मामले में प्रशासन ने 20 हजार की आर्थिक मदद परिवार को जारी की है. एडीएम हमीरपुर जितेंद्र सांजटा ने यह जानकारी दी है. हादसे में घायल वीरेंद्र कुमार ज्वालामुखी में एक सरकारी स्कूल में कंप्यूटर टीचर हैं. मृतक पत्नी और बेटे का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप (House Collapsed In Hamirpur) दिया गया है. जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि परिवार की हर संभव मदद की जाएगी और मामले में मृतकों के परिजनों को नियमानुसार ₹400000 का मुआवजा भी दिया जाएगा.

न्याटी गांव में मकान गिरने का मामला

वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने दिल को दहला देने वाली घटना की जानकारी दी है. मीडिया कर्मी से रूबरू होते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि जब मलबे में दबे मां बेटे और पिता को निकाला गया तो उनकी सबकी सांसे चल रही थी लेकिन अस्पताल ले जाते वक्त मां और बेटे ने दम तोड़ दिया. प्राथमिक उपचार के बाद घायल वीरेंद्र की हालत स्थिर है लेकिन बेटे और पत्नी की मौत के चलते वह भी सदमे में है.

घायल वीरेंद्र कुमार सदमे में

रंगस पंचायत के प्रधान राजीव चौहान ने बताया कि (House Collapsed In Hamirpur) रात को वार्ड पंच का फोन आया और उसने बताया कि मकान गिर गया है और तीन लोग दबे हुए हैं. जब मौके पर पहुंचे तो मकान गिरने से दो लोगों की मौत हो चुकी थी और पति वीरेन्द्र को निकाल लिया गया था. उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से दस हजार रूपये की फौरी राहत पीड़ित परिवार को दी है. वहीं, स्थानीय वार्ड सदस्य संजीव कुमार ने बताया कि रात के समय जोर का धमाका हुआ था. वह घर में सो रहे थे. जब वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि मकान गिर गया है.

बता दें कि नादौन थाना के रंगस के न्याटी गांव में रविवार देर रात 11:00 बजे के करीब कच्चा मकान गिरने से मां बेटे की मौत (house collapsed in nadaun) हो गई, जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि रविवार रात को अचानक से मकान जमींदोज हो गया, जिससे एक ही कमरे में सो रहे पति-पत्नी और उनके बेटे मलबे के नीचे आ गए. मां और बेटे की दर्दनाक मौत से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है.

ये भी पढ़ें:आधी रात को गिरा मकान: मलबे में दबने से मां और बेटे की मौत, पिता घायल

Last Updated : Apr 4, 2022, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details