हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चिट्ठी पत्री की जगह अब ऑनलाइन हो रहा शिक्षा विभाग में कम्युनिकेशन

By

Published : Jun 9, 2020, 12:55 PM IST

कोरोना वायरस से सतर्कता को लेकर अब शिक्षा विभाग की ओर से ऑनलाइन ही आर्डर स्कूलों को भेजे जा रहे हैं. इस पहले शिक्षा विभाग में ज्यादातर काम चिट्ठी पत्री के माध्यम से ही किया जाते रहे हैं. वहीं, विभाग स्कूलों को खोलने की तैयारियों में भी जुटा हुआ है.

hamirpur Education Department
hamirpur Education Department

हमीरपुरः शिक्षा विभाग में ज्यादातर काम चिट्ठी-पत्री के माध्यम से ही किया जाता है, लेकिन इन दिनों रिवायत बदल गई है. अब ऑनलाइन ही आर्डर स्कूलों को भेजे जा रहे हैं. हालांकि इन दिनों स्कूल बंद हैं, लेकिन शिक्षा विभाग तैयारियों में जुटा हुआ है.

स्कूलों को खोलने के प्रदेश सरकार के आदेश कभी भी आ सकते हैं. शिक्षा विभाग के अधिकारी अपने स्तर पर तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं, अगर उपनिदेशक उच्च शिक्षा हमीरपुर कार्यालय की बात की जाए तो यहां पर चिट्ठी पत्री के लिए अलग से बॉक्स लगाए गए हैं, ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके.

वीडियो.

उच्च शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में अधीक्षक ग्रेड-1 वीरेंद्र कुमार का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर कार्यालय में सावधानियां बरती जा रही हैं. कार्यालय के गेट पर ही चिट्ठी पत्री के लिए बॉक्स लगाया गया है. इसके अलावा स्कूलों को ऑनलाइन ही आर्डर दिए जा रहे हैं.

वहीं, उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों पर कार्य किया जा रहा है. अभी तक स्कूलों को खोलने का निर्णय सरकार ने नहीं लिया है. सरकार के निर्देशों पर अगला कार्य किया जाएगा.

आपको बता दें कि सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और हेड मास्टर को व्हाट्सएप और ईमेल के माध्यम से ही दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए हर विभाग अपने स्तर पर सावधानी बरत रहा है. कार्यालयों में बाकायदा इसके लिए जिम्मेदारियां तय की गई है. शिक्षा विभाग में अधिकतर कार्य चिट्ठी पत्री से ही होता है. ऐसे में यहां पर सावधानी बरतना और भी जरूरी हो जाता है.

ये भी पढ़ें-अनलॉक-1: कांगड़ा में आज से खुलेगे शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर अभी रहंगे बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details