हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंचायती राज दिवस पर हमीरपुर जिले को मिलेंगे तीन राष्ट्रीय अवार्ड, DC ने जताई खुशी

By

Published : Apr 22, 2022, 3:50 PM IST

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि हमीरपुर जिले की पंचायती राज संस्थाओं को राष्ट्रीय स्तर के तीन पुरस्कार मिलना गौरव की बात है. उन्होंने इन संस्थाओं के सभी जनप्रतिनिधियों और संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी है. उन्होंने उम्मीद जताई कि (Hamirpur district get three national awards) भविष्य में भी इसी तरह पूरी टीम मेहनत करती रहेगी और नए-नए आयाम छूते रहेगी.

Hamirpur district get three national awards
हमीरपुर जिले को मिलेगें तीन राष्ट्रीय अवार्ड

हमीरपुर:हमीरपुरजिले को प्रशासनिक कार्यों में बेहतर प्रर्दशन करने और पंचायती राज संस्थाओं में बढ़िया काम करने पर एक साथ तीन राष्ट्रीय अवार्ड से नवाजा जाएगा. जिला उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने कहा कि जिला हमीरपुर को अच्छे प्रदर्शन के (Hamirpur district get three national awards) लिए पूरे देश में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत पहला स्थान हासिल हुआ है तो वहीं, ब्लॉक पंचायत समिति नादौन को लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है.

इसके अलावा विकास खंड हमीरपुर की ग्राम पंचायत दडूही को भी एक साथ दो राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चुना गया है. यह पुरस्कार 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उपलक्ष्य पर प्रदान किए जाएंगे. उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने एक साथ तीन-तीन राष्ट्रीय पुरस्कार हमीरपुर जिले को मिलने पर गर्व महसूस करते हुए जिले के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है. उन्होंने इन संस्थाओं के सभी जनप्रतिनिधियों और संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी है. उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी इसी तरह पूरी टीम मेहनत करती रहेगी और नए-नए आयाम छूते रहेगी.

बता दें कि सराहनीय कार्य करने वाली पंचायती राज संस्थाओं को प्रतिवर्ष राष्ट्रीय स्तर पर चार पुरस्कार (National Panchayati Raj Day) दिए जाते हैं. इस वर्ष दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार एक बार फिर जिला हमीरपुर की पंचायत समिति नादौन को दिया जाएगा. पंचायत समिति नादौन को (Panchayat Samiti Nadaun got the award) यह पुरस्कार वित वर्ष 2020-21 में उत्कृष्ट कार्य के लिए मिलेगा. वित वर्ष 2019-20 में भी पंचायत समिति नादौन ने ही यह पुरस्कार जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details