हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर के गांधी चौक और टाउन हॉल का होगा जीर्णोद्धार, नगर परिषद के साथ इस संस्था ने किया MOU साइन

By

Published : Sep 2, 2022, 5:46 PM IST

हमीरपुर के गांधी चौक और टाउन हॉल का जीर्णोद्धार दिल्ली की संस्था एक्ट टू ट्रांसपोर्ट फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा. इसके लिए नगर परिषद हमीरपुर के साथ एमओयू (Gandhi Chowk Hamirpur will be renovated) साइन हो चुका है. संस्था के साथ करार होने के बाद अब नगर परिषद हमीरपुर सुनिश्चित कर रही है कि जल्द से जल्द काम शुरू हो जाए.

Nagar Parishad Hamirpur
हमीरपुर के गांधी चौक और टाउन हॉल का जीर्णोद्धार

हमीरपुर:दिल्ली की संस्था एक्ट टू ट्रांसपोर्ट फाउंडेशन हमीरपुर के गांधी चौक का जीर्णोद्धार (Gandhi Chowk Hamirpur will be renovated) करेगी. संस्था के साथ नगर परिषद का एमओयू साइन हुआ है. गांधी चौक की मरम्मत करने के साथ ही संस्था टाउन हॉल हमीरपुर की दशा को भी सुधारेगी. संस्था के साथ करार होने के बाद अब नगर परिषद हमीरपुर सुनिश्चित कर रही है कि जल्द से जल्द काम शुरू हो जाए. गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पीछे की दीवार पर बेहतरीन टाइलिंग होगी. इसके साथ ही पिलरों की हालत भी सुधारी जाएगी. गांधी चौक पर टायलिंग होने से यहां लगने वाले पोस्टर से भी निजात मिल जाएगी.

माना जा रहा है कि टाइलों पर पोस्टर चिपकाना इतना आसान नहीं होता. बता दें कि वर्तमान स्थिति ऐसी है कि गांधी चौक पर हर जगह पोस्टर चिपकाए गए हैं. इस तरह से गांधी चौक की सुंदरता को भी ग्रहण लग रहा है. संस्था द्वारा गांधी चौक की रेनोवेशन करने के बाद जहां इसकी सुंदरता में चार चांद लगेंगे वहीं यहां पर पोस्टर चिपकाना भी आसान नहीं होगा. यदि कोई पोस्टर लगा भी देता है तो उसे टाइल से निकालना आसान रहेगा. जाहिर है कि नगर परिषद कार्यालय हमीरपुर की छत जर्जर हो चुकी है. इसकी मरम्मत के लिए भी काफी अधिक व्यय होना है.

वीडियो.

गांधी चौक की मरम्मत तथा नगर परिषद कार्यालय हमीरपुर के भवन की रेनोवेशन का एस्टीमेट तैयार (Town Hall of Hamirpur will be renovated) कर लिया गया है. नगर परिषद (Nagar Parishad Hamirpur) ने कार्यकारी अधिकारी का पद खाली होने के चलते इस कार्य में थोड़ा विलंब हो रहा है. कार्यकारी अधिकारी न होने से फाइल पर हस्ताक्षर नहीं हो पा रहे. इस कारण मरम्मत कार्य में देरी हो रही है. वहीं, इस बारे में नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज मिन्हास का कहना है कि दिल्ली की संस्था के साथ एमओयू साइन हो चुका है. संस्था गांधी चौक की मरम्मत के साथ ही नगर परिषद हमीरपुर के भवन की भी रेनोवेशन करेगी. रेनोवेशन का काम करने के बाद दोनों ही स्थानों की आगामी देखभाल की जिम्मेवारी नगर परिषद हमीरपुर की होगी.

ये भी पढ़ें:उदयानंद शर्मा का सवाल: आश्रय शर्मा ने किस लिहाज से द्रंग विधानसभा क्षेत्र से मांगा टिकट?

ABOUT THE AUTHOR

...view details