हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस जनता की आंखों से देखे तो दिखाई देगा डबल इंजन का विकास- धूमल

By

Published : Dec 19, 2019, 9:02 PM IST

हमीरपुर में हिमाचल प्रदेश गृहणी सुविधा योजना का कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.

himachal prem kumar dhumal target congress
himachal prem kumar dhumal target congress

हमीरपुरः सुजानपुर की बैरी पंचायत में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग की ओर से हिमाचल प्रदेश गृहणी सुविधा योजना का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान 15 पंचायतों में करीब 500 गैस सिलेंडर आवंटित किए गए. कार्यक्रम में हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने देश की माताओं और बहनों को लकड़ी और कोयले के धुएं में अपने जीवन को बिताते देख उज्जवला गृहणी योजना देकर हर मातृशक्ति को कई बीमारियों से मुक्त किया. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नए भी पूरे देश से गैस सब्सिडी छोड़ने का आह्वान किया था जिसमें लगभग सवा करोड़ लोगों ने अपनी सब्सिडी छोड़ी और इसका लाभ ग्रहणीयों को दिया गया.

वीडियो.

प्रेम कुमाल धूमल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा पूछती है कि डबल इंजन का विकास कार्य कहीं दिखाई नहीं देता तो उन्हें अपनी आंखें खोल जनता के बीच जाकर देखना होगा. तो कांग्रेस को खुद पता लग जाएगा कि डबल इंजन से काम चल रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने करीब 8 करोड़ लोगों को उज्जवला गृहणी योजना के तहत जोड़ा और जो महिला केंद्र सरकार की योजना में शामिल नहीं हो पाई. उन्हें हिमाचल की जयराम सरकार ने ढाई लाख कनेक्शन वितरित किए हैं.

ये भी पढ़ें- पहाड़ी क्षेत्रों में हिमखंड गिरने का खतरा, लाहौल घाटी में सड़क बहाली में जुटा बीआरओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details