हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोविड-19 वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों को प्रक्रिया समझने की जरूरत: धूमल

By

Published : Mar 16, 2021, 12:30 PM IST

Updated : Mar 16, 2021, 12:39 PM IST

कोरोना वैक्सीनेशन के बाद डॉक्टरों के पॉजिटिव पाए जाने और वैक्सीन पर सवाल उठने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रतिक्रिया दी है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब किसी व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज लगती है तो उसके 20 दिन के अंदर एंटीबॉडी विकसित होती है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है.

former CM Prem Kumar Dhumal on covid Vaccination
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल

हमीरपुरःकोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी राजधानी शिमला के डीडीयू में तैनात डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं, जो कि एक चिंता का विषय है. इससे पहले सोलन में एक महिला डॉक्टर भी पॉजिटिव पाई गईं थी. कोरोना से लड़ाई में कोविड-19 वैक्सीन कितनी कारगर है, इस पर सवाल उठने लगे हैं. इस मामले पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने प्रतिक्रिया दी है.

पूर्व सीएम ने दी प्रतिक्रिया

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की संपूर्ण प्रक्रिया को समझने की जरूरत है. कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगता है. इस बीच कोरोना होने का खतरा बना रहता है. वैक्सीन पर सवाल उठाने वाले लोगों को इस प्रक्रिया को समझने की जरूरत है.

वीडियो रिपोर्ट.

20 दिन के अंदर एंटीबॉडी विकसित

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब किसी व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज लगती है तो उसके 20 दिन के अंदर एंटीबॉडी विकसित होती है. वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने भी कुछ दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है.

पूर्व मुख्यमंत्री का विपक्षी नेताओं पर पलटवार

ऐसे में हिमाचल के साथ ही देश भर में विपक्षी दल के नेता कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने पलटवार करते हुए विपक्षी नेताओं को कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया को समझने की नसीहत दी है.

ये भी पढ़े:-सुंदरनगर: नौकरी देने का झांसा देकर इंटरव्यू में रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसों की डिमांड, FIR दर्ज

Last Updated : Mar 16, 2021, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details