हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हमीरपुरः सस्ता राशन डकारने पर सरकारी महिला अध्यापक से 46,517 रुपए की रिकवरी

सस्ता राशन डकारने वाले सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची लंबी होती जा रही है. अब एक महिला अध्यापक का परिवार अरसे से बीपीएल में रहकर सस्ता राशन लेते हुए पकड़ा गया है. विभागीय जांच में इसका खुलासा होने पर विभाग ने इस परिवार को रिकवरी में डाली है.

By

Published : Jan 31, 2021, 7:04 PM IST

Food supply department action against government officials taking government ration from depot
फोटो.

हमीरपुरः जिले में सस्ता राशन डकारने वाले सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची लंबी होती जा रही है. अब एक महिला अध्यापक का परिवार अरसे से बीपीएल में रहकर सस्ता राशन लेते हुए पकड़ा गया है.

विभागीय जांच में इसका खुलासा होने पर विभाग ने इस परिवार को रिकवरी में डाली है. महिला कर्मचारी पहले तो रिकवरी राशि को देने में आनाकानी कर रही थी, लेकिन शनिवार को वह विभाग के पास निर्धारित 46,517 रुपये जमा करवा गई. विभाग ने जुर्माना राशि लेकर अगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

सस्ते राशन को डकारने का मामला

बता दें कि सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों व आयकरदाताओं ने सस्ते राशन को डकारने का मामला बीते वर्ष ही विभाग के ध्यान में आया था. इसके बाद सभी जिलों में इसकी जांच की गई तो हमीरपुर में नौ राशन कार्डों पर दस सरकारी कर्मचारी व अधिकारी सस्ता राशन लेते या बीपीएल में पाए गए. इन सभी ने विभाग की ओर से निर्धारित जुर्माना अदा कर दिया है.

सरकारी महिला कर्मचारी पर भी सस्ता राशन लेने का मामला

अब जांच के दौरान एक और सरकारी महिला कर्मचारी जो पेशे से अध्यापक हैं, इस सूची में जुड़ गई हैं. अब जिले में सस्ता राशन डकारने वाले सरकारी कर्मचरियों व अधिकारियों की संख्या 11, जबकि राशन कार्डों की संख्या दस हो गई है.

महिला शिक्षक से रिकवरी

इस दौरान एक कार्ड पर पति-पत्नी दोनों ही सरकारी नौकरी में थे. जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक शिवराम राही ने कहा कि महिला शिक्षक से रिकवरी राशि 46517 रुपये वसूल कर ली गई है. अगामी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढे़ं-मेडिकल कॉलेज अपने स्तर पर तय करेंगे विकेशन, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किये आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details