हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर बाजार की पांच दुकानें सील, BJP के पूर्व विधायक के संपर्क में आए हैं करीब 100 लोग

By

Published : Jul 28, 2020, 4:07 PM IST

एचआरटीसी के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री के संपर्क में आने के चलते हमीरपुर जिला प्रशासन ने पांच दुकानों को सील कर दिया है. इन स्थानों पर प्रारंभिक संपर्क होने से प्रशासन ने यह कार्रवाई की है.

shops in Hamirpur market sealed
shops in Hamirpur market sealed

हमीरपुरः कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण प्रशासन ने हमीरपुर में पांच दुकानों को सील कर दिया है. एचआरटीसी के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री के इन स्थानों पर प्रारंभिक संपर्क होने से प्रशासन ने यह कार्रवाई की है.

जानकारी मिली है कि शहर के एक होटल में भी विजय अग्निहोत्री के साथ भाजपा के पदाधिकारियों सहित कुछ पत्रकार शामिल थे जिसकी छानबीन भी प्रशासन ने शुरू की दी है. प्रथम चरण में हमीरपुर शहर के 15 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं और उन्हें प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया है.

पांच दुकानों के मालिकों को प्रशासन ने नोटिस जारी कर दिया है कि वे तब तक दुकानें न खोलें जब तक सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव न आ जाए. मंडी समिति के चेयरमैन अजयशर्मा ने फेसबुक के माध्यम से जानकारी दी है कि वह उनके प्रारंभिक संपर्क में आए हैं, इसलिए उन्होंने स्वयं को क्वारंटाइन कर लिया है. जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष अजय रिटू ने भी खुद को क्वारंटाइन कर लिया है.

भाजपा नेता विजय अग्निहोत्री के प्रारंभिक संपर्क में करीब सौ लोग आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम हर स्तर उनके प्रारंभिक संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की है.

विजय अग्निहोत्री ने प्रशासन को भी लिखित तौर बताया कि वह जिले के कितने लोगों से मिले हैं. उन्होंने प्रशासन को लिखित जानकारी दी है कि वह 19 जुलाई को किसी कार्य से शिमला गए थे और 23 जुलाई को नादौन अपने घर पनसाई पहुंचे.

24 जुलाई को मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में उन्होंने कोरोना टेस्ट करवाया है. उसके बाद उन्होंने नादौन क्षेत्र में समारोहों में भाग लिया है. वन विश्रामगृह में भी कुछ समय के लिए ठहरे हैं. 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में कांगू में कार्यक्रम में भाग लिया है. उसके बाद मझेली व मण पंचायतों के लोगों से भी मिले हैं.

वहीं, 24 जुलाई को हमीरपुर शहर में भी लोगों से मिले हैं. इसी दिन उपायुक्त कार्यालय में किसी कार्य से गए हुए थे. एसडीम विजय कुमार के मुताबिक अग्निहोत्री के हर प्रारंभिक संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने के लिए टीमें गठित की हैं. स्वास्थ्य विभाग उनके स्वजनों के भी सैंपल लेगा.

ये भी पढ़ें-करसोग में ही होगी कोरोना सैंपल्स की जांच, सिविल अस्पताल में इंस्टाल हुई टू नेट कोविड-19 मशीन

ये भी पढ़ें-नशा-खनन माफिया पर पांवटा पुलिस की 'सर्जिकल स्ट्राइक', वसूला लाखों का जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details