हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भोरंज में दो मंजिला मकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

By

Published : Oct 26, 2020, 5:26 PM IST

भोरंज ग्राम पंचायत के बहुला गांव में सोमवार सुबह करीब 9 बजे बीपीएल परिवार का रिहायशी मकान आगजनी की भेंट चढ़ गया. ग्रामीणों के सहयोग से एक बड़ी घटना घटने से टल गई. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत व सूझ-बुझ से आग पर काबू पाया गया. मकान गांव के बीचों बिच है, यदि समय पर आग को काबू न किया गया होता तो कई मकान इसकी चपेट में आ सकते थे.

Fire in two-storey house in Bhoranj of hamirpur
फोटो

भोरंज/हमीरपुरः उपमंडल की भोरंज ग्राम पंचायत के बहुला गांव में सोमवार सुबह करीब 9 बजे बीपीएल परिवार का रिहायशी मकान आगजनी की भेंट चढ़ गया. ग्रामीणों के सहयोग से एक बड़ी घटना घटने से टल गई.

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 9 बजे दीवान चंद पुत्र बालक राम के दो मंजिला स्लेटनुमा मकान की ऊपरी मंजिल की खिड़की से धुआं निकलते दिखाई दिया. देखते ही देखते धुआं आग की लपटों में तब्दील हो गया. लोगों के शोर मचाने पर ग्रामीण जमा हो गए और सभी ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत व सूझ-बुझ से आग पर काबू पाया गया. मकान गांव के बीचों बीच है, यदि समय पर आग को काबू न किया गया होता तो कई मकान इसकी चपेट में आ सकते थे.

इस बीच मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड हमीरपुर को भी सूचित किया. फायर ब्रिगेड की गाड़ी के घटना स्थान पर पहुंचने से पहले ही आग पर लोगों ने काबू पा लिया. इस बारे में पंचायत प्रधान गरीब दास का कहना है कि उक्त परिवार बीपीएल परिवार है और आगजनी की इस घटना से करीब लाख रुपये से अधिक का नुकसान हो गया हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन से हर सम्भव सहायता दिये जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ेंःबाबा भलखू रेल म्यूजियम में उकेरा गया हैरिटेज ट्रैक, पर्यटकों के लिए होगा आकर्षण का केंद्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details