हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गाड़ी का लालच देकर पिता-पुत्र से 14 लाख की ठगी, मामला दर्ज

By

Published : Jul 24, 2019, 9:29 PM IST

हमीरपुर में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. पिता-पुत्र को 14 लाख चपत लगाई गई है. बड़सर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस थाना

हमीरपुर: जिला के उपमण्डल बड़सर के चंबेह गांव का एक्ससर्विस पिता और पुत्र लाखों रुपए की ठगी का शिकार हो गए हैं. शातिर ठगों ने सफारी गाड़ी का लालच देकर दोनों पिता-पुत्र से 14 लाख रुपये ठग लिए है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उपमंडल बड़सर के चंबेह गांव के सोमदत्त के बेटे इशांत ने एक साइट से मोबाइल आर्डर किया था, लेकिन कुछ कारणों से उसने मोबाइल वापस कर दिया. इसके बाद किसी अनजान नम्बर से फोन आया कि आपका नम्बर हमारी कम्पनी की तरफ से लक्की विनर घोषित हुआ है. इनाम के तौर पर 12 लाख रुपये या स्कॉर्पियो गाड़ी दी जाएगी.

लग्जरी गाड़ी के इनाम में निकलने की जानकारी मिलते ही इशांत ने पूरी बात अपने पिता को बताई. इसके बाद दोनों की अनजान नवम्बर वाले शख्श से गाड़ी की डिलीवरी लेने के बारे बातचीत होने लगी. इनाम देने वाले व्यक्ति ने उन्हें पहले रेजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर 5500 रु जमा करवाने को कहा. रजिस्ट्रेशन फीस के बाद टैक्स, इंश्योरेंस व अन्य कई प्रकार की बातों में उलझाकर कुल 1462300 रुपये ऐंठ लिए.

पिछले कई महीनों से गाड़ी मिलने की आस लगाए बैठे दोनों बाप बेटे को अपने साथ जब ठगी का आभास हुआ तो वे शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन बड़सर पहुंचे. बड़सर पुलिस ने देर शाम ठगी का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है.

डीएसपी बड़सर जसवीर सिंह ठाकुर के अनुसार ऑनलाइन ठगी की शिकायत आई है. उन्होंने कहा कि बड़सर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details