हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आम बजट पर बोले पूर्व CM धूमल, केंद्र सरकार का बजट गांव, गरीब और किसान हितैषी

By

Published : Jul 5, 2019, 7:52 PM IST

केंद्रीय बजट 2019-20 की पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने सहारना की है. उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में भारत विश्व में नई आर्थिक शक्ति बन कर उभरेगा.

Ex CM Prem Kumar Dhumal on budget 2019

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने केंद्र सरकार के आम बजट को सराहनीय करार दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह बजट संतुलित है और इसमें गांव गरीब और किसान के हित का ख्याल रखा गया है.

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि यह बजट बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करने वाला है. गांव गरीब और किसान के हितों को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किए गए बजट की सराहना करते हुए पूर्व सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी है. भारत की संसद में रखे गए बजट में गांव और शहर दोनों के ही विकास का ध्यान रखा गया है.

आम बजट पर प्रेम कुमार धूमल की राय.

ये भी पढ़ें: बजट 2019: मिलिए वित्त मंत्री सीतारमण की टीम से जिसने बनाया है आपका बजट

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार के बजट में शिक्षा नीति के बारे में विस्तार से बात की गई है. युवा पीढ़ी के लिए स्टैंडअप और स्टार्टअप तथा महिला उद्यमियों के सशक्तिकरण के लिए भी बहुत सारी योजनाओं का जिक्र किया गया है. ब्याज में राहत देने की बात कही गई है. अनेकों सुविधाएं जो भारत के आम नागरिकों को प्राप्त हो रही थीं उन्हें और आगे बढ़ाया गया है.
प्रो. धूमल ने कहा कि इस तरह की अनेकों योजनाएं इस बार के बजट में कही गई हैं जो आम नागरिक को लाभान्वित करेंगी और बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करेंगी. उन्होंने कहा है कि जब बुनियादी ढांचा सुदृढ़ होगा तब निश्चित रूप से देश में विकास तीव्र गति से दौड़ेगा.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने मोदी सरकार के बजट को बताया दिशाहीन, कहा: न तो मंहगाई और न ही रोजगार पर हुई बात

पूर्व मुख्यमंत्री ने विश्वास जताते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण आशा है अब निराशा के वातावरण से बाहर निकलकर भारत अब तीव्र गति से विकास की राह पर आगे बढ़ेगा. आने वाले कुछ वर्षों में भारत की आर्थिकी को फाइव ट्रिलियन डॉलर का बनाने का जो लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखा है उसे प्राप्त करके भारत विश्व में नई आर्थिक शक्ति बन कर उभरेगा. विश्व भर में भारत का स्थान और ऊंचा उठेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details